अब घर-घर जाकर बच्चों व अभिभावकों को जागरूक करेगी SMC

0
2
अब घर-घर जाकर बच्चों व अभिभावकों को जागरूक करेगी SMC

राजकीय माध्यमिक पाठशाला खतरवाड़ की स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) के अव्वल आने पर समिति सदस्यों को सम्मानित किया। मंगलवार को एसएमसी की बैठक अध्यक्ष कमलेश कुमार की अध्यक्षता में हुई। इसमें बच्चों के द्विवार्षिक परीक्षा, आनलाइन शिक्षा व स्कूल खोलने को लेकर सरकार की ओर से जारी मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) पर विचार किया गया। बैठक में घर-घर जाकर बच्चों व अभिभावकों को जागरूक करने का निर्णय लिया गया।

मुख्याध्यापक पवन शर्मा ने कहा कि एसएमसी सदस्यों का स्कूल के विकास में अतुल्य सहयोग रहा है। स्कूल के साथ लगती वन भूमि पर दस हजार रुपये खर्च कर भूमि समतल की गई है। इसी तरह करीब सात लाख रुपये से करीब 100 फीट लंबे व 15 फीट ऊंचे डंगे के निर्माण में सहयोग दिया है। इसके अतिरिक्त छठी से आठवीं कक्षा में बच्चों की संख्या बढ़ाने के लिए ध्यापकों के साथ मिलकर सुंगराड़, खतरवाड़, पिदड़ता, मैरे, टिक्करी मिन्हासां व बड़ियाण गांव में करोना महामारी में दौरान भी लोगों सरकारी स्कूल में बच्चों को दाखिल करवाने के लिए प्रेरित किया है।

बैठक में पंचायत प्रतिनिधि किशोर चंद, राजकुमारी, सीमा देवी, सीमा बेगम, सोनू, नीलम कुमारी, केसरी देवी, मंजू देवी, टीजीटी पवन रांगड़ा, राकेश कुमार शास्त्री, कला अध्यापिका सुनीता देवी, शकुंतला देवी, निशा व पुष्पा देवी मौजूद रहीं।