अमेजन एलेक्सा की अगली सेलिब्रिटी आवाज बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन की है…

0
3
Amitabh Bachchan ने किया ऑर्गन डोनर बनने का ऐलान

 

अमेज़ॅन अपने एलेक्सा डिजिटल सहायक के लिए अपने अगले हाई-प्रोफाइल सेलिब्रिटी वॉयस विकल्प को जोड़ रहा है, इस बार भारत के बाजार के लिए एक विशेष। अगले साल से एलेक्सा यूजर्स बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन की तरह आवाज सहायक को आवाज दे सकते हैं, जो भारतीय सिनेमा के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक है और देश में 1.3 बिलियन से अधिक लोगों का नाम है।

भारत अमेरिका के बाहर अमेज़ॅन के लिए एक प्रमुख विकास बाजार है, क्योंकि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म इस समय जर्मनी और अन्य यूरोपीय देशों में सबसे लोकप्रिय है। लेकिन भारत की मजबूत स्मार्टफोन अपनाने और इसकी बड़ी आबादी की बढ़ती क्रय शक्ति इसे अगले दशक में अमेज़ॅन के दुनिया भर में विस्तार के लिए अभिन्न अंग बनाती है, विशेष रूप से खरीदारी और वेब नेविगेशन के लिए आवाज इंटरफेस के आसपास।

“बैरीटोन जिसने पांच दशकों से भारतीय फिल्म उद्योग को मंत्रमुग्ध कर दिया है, जल्द ही एलेक्सा का उपयोग करने वाले कई भारतीय ग्राहकों के लिए एक अनूठा आवाज अनुभव प्रदान करेगा। हां, तुमने यह सही सुना! अमिताभ बच्चन ने एक अद्वितीय सेलिब्रिटी आवाज अनुभव बनाने के लिए अमेज़ॅन के साथ साझेदारी की है, “सोमवार को प्रकाशित अमेजन ब्लॉग पोस्ट पढ़ता है जिसमें बच्चन साझेदारी की घोषणा की गई है। “भारत में ग्राहक अमिताभ बच्चन की आवाज के अनुभव को खरीदकर एलेक्सा पर श्री बच्चन की प्रतिष्ठित आवाज का उपयोग कर पाएंगे। यह सुविधा केवल अगले साल उपलब्ध होगी। ”

यह स्पष्ट नहीं है कि अमेजन बच्चन की एलेक्सा आवाज के लिए कितना शुल्क लेना चाहता है या क्या वह इसे भारत के बाहर उपलब्ध कराना चाहता है। लेकिन पिछले साल, कंपनी ने एक समान एलेक्सा एकीकरण के लिए अभिनेता सैमुअल एल जैक्सन के साथ साझेदारी की, और ब्लूमबर्ग ने रिपोर्ट दी कि बच्चन के साथ साझेदारी में उन्हीं तकनीकों का उपयोग किया जा रहा है, जिन्होंने एलेक्सा डेटाबेस के लिए वाक्यांशों की एक श्रृंखला दर्ज की है जो अमेज़ॅन का विस्तार करेगी कृत्रिम बुद्धि का उपयोग करना। यह सुनिश्चित करता है कि उनकी आवाज़ का एक पूर्ण-सटीक नकल शब्द और वाक्यांशों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसे बच्चन ने कभी भी स्टूडियो में रिकॉर्ड नहीं किया था। जब Google ने अपने सीमित समय के Google सहायक ऐड-ऑन के लिए संगीतकार जॉन लीजेंड की आवाज़ को सूचीबद्ध किया, तो Google ने एक समान दृष्टिकोण का उपयोग किया।

सैमुअल एल जैक्सन विकल्प की तरह, जिसकी कीमत 99 सेंट है, बच्चन विकल्प पूरी तरह से एलेक्सा की जगह नहीं लेगा, बल्कि कुछ अनुरोधों के लिए उपलब्ध होगा। “इसमें चुटकुले, मौसम, शायरियां, प्रेरक उद्धरण, सलाह और अधिक जैसे लोकप्रिय प्रसाद शामिल होंगे। जब अगले साल लॉन्च किया जाता है, तो भारत में ग्राहक अमिताभ बच्चन की आवाज़ के अनुभव को केवल एलेक्सा से पूछकर और लोकप्रिय अनुरोधों के साथ अपने पसंदीदा सुपरस्टार की आवाज़ को तुरंत प्राप्त कर सकते हैं, ”ब्लॉग पोस्ट में लिखा है।