इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जमाया धमाकेदार दोहरा शतक..

0
3
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जमाया धमाकेदार दोहरा शतक

श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार दोहरा शतक जमाया। मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश कप्तान ने 15 चौके और 1 छक्के की सहायता से अपने करियर का चौथा दोहरा शतक पूरा किया। पहली पारी में मेजबान श्रीलंका को इंग्लैंड ने धारदार गेंदबाजी करते हुए महज 135 रन पर ढेर कर दिया था।

इंग्लैंड के कप्तान रूट ने एक और दमदार पारी खेलते हुए टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक बनाया। मैच के दूसरे दिन उन्होंने 163 गेंद पर शतक पूरा किया था जबकि 225वीं गेंद पर 11 चौके जमाए हुए 150 रन पूरे किए थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त रूट 168 रन पर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे थे। तीसरे दिन दूसरे सेशन में उन्होंने अपना दोहरा शतक पूरा किया। 291वीं गेंद पर 15 चौके और 1 छक्का लगाते हुए रूट ने यह खास पारी को अंजाम दिया।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अपना चौथा और एशिया में पहला दोहरा शतक बनाया। श्रीलंका के खिलाफ यह उनका दूसरा दोहरा शतक है जो उन्होंने अपने घर पर खेलते हुए लगाया था। टेस्ट में पहला दोहरा शतक भी रूट ने श्रीलंका के खिलाफ ही लगाया था। 2014 में लॉर्ड्स में उन्होंने पहली बार दो सौ के आंकड़े को पार किया था।

मैनचेस्टर में खेलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में रूट ने 254 रन की पारी खेली थी जो उनके टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी है। तीसरी दोहरा शतक रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए 2019 में बनाया था। इस शतक की खासियत यह थी कि वह हेमिल्टन में जमाया गया था।