ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले भारत को खोजने होंगे इन 2 सवालों के जवाब

0
0
World Test Championship का पहला सीजन ही हो सकता है आखिरी,

India vs Australia ODI Series: कोरोना वायरस महामारी के बीच भारतीय टीम पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए मैदान पर होगी। भारतीय टीम को कोविड 19 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में उतरना है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत शुक्रवार 27 नवंबर से हो रही है। इसके बाद टी20 और फिर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, लेकिन वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट को दो अहम सवालों के जवाब देने होंगे।

दरअसल, भारतीय टीम को वनडे सीरीज से पहले जिन दो सवालों के जवाब देने हैं, उनमें एक सवाल तो ये है कि केएल राहुल किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, जबकि दूसरा सवाल ये है कि कप्तान विराट कोहली प्रमुख स्पिनर के तौर पर युजवेंद्रा चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी में से किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे। केएल राहुल को असमंजस की स्थिति इसलिए भी बनी हुई है, क्योंकि टीम के नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और विकेटकीपर के लिए रिषभ पंत भी टीम का हिस्सा नहीं हैं।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर अगर भारतीय टीम शिखर धवन के साथ केएल राहुल को मौका देती है तो फिर उनके लिए 50 ओवर विकेटकीपिंग करना मुश्किल होगा। वहीं, अगर फॉर्म में चल रहे मंयक अग्रवाल को ओपनर के तौर पर खिलाया जाता है तो फिर केएल राहुल किस स्थान पर बल्लेबाजी करेंगे ये देखने वाली बात होगी। अगर मयंक अग्रवाल को ड्रॉप किया जाता है, केएल राहुल को ओपनर बनाया जाता है तो विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। हालांकि, केएल राहुल इस बात को कबूल कर चुके हैं कि वे किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।