जनवरी 2021 में आने वाले क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ Xiaomi Mi 11 की घोषणा…

0
2

 

Xiaomi Mi 11 संभवतः भारत में भी लॉन्च होगा, क्योंकि ब्रांड ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि वह भारत में अपने फोन के Mi लाइनअप का विस्तार करना चाहता है।

Xiaomi ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह क्वालकॉम के नवीनतम स्नैपड्रैगन 800 श्रृंखला प्रोसेसर के साथ अपनी Mi 11 श्रृंखला लॉन्च करेगा। यह घोषणा Xiaomi के सह-संस्थापक लेई जून ने चल रहे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन टेक समिट 2020 में की थी। यह आयोजन वस्तुतः पहली बार आयोजित किया गया था। चीनी कंपनी ने पुष्टि की है कि Xiaomi Mi 11 स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित होने वाले पहले स्मार्टफोन में से एक होगा।

“स्नैपड्रैगन 888 क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज का सबसे शक्तिशाली मोबाइल प्लेटफॉर्म है। मुझे खुशी है कि हमारा नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 11 स्नैपड्रैगन 888 के साथ पहला डिवाइस होगा। यह हमारे लिए एक और अत्याधुनिक उत्पाद है और इसे विभिन्न हार्डकोर तकनीकों के साथ उतारा जाएगा। यह Mi 10 फोन का उत्तराधिकारी होगा।

Xiaomi Mi 11 संभवतः भारत में भी लॉन्च होगा, क्योंकि ब्रांड ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि वह भारत में अपने फोन के Mi लाइनअप का विस्तार करना चाहता है। Xiaomi ने पहले ही भारत में चार Mi सीरीज फोन लॉन्च किए हैं और अगला Mi 11 के अलावा और कोई नहीं हो सकता है। कंपनी ने अभी तक डिवाइस के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, अफवाहों का दावा है कि आगामी स्मार्टफोन 48-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा पेश करेगा। इसे कम से कम 6GB रैम के साथ लॉन्च किया जा सकता था। Xiaomi द्वारा डिवाइस को अन्य वेरिएंट में भी लॉन्च किए जाने की संभावना है।

Mi 11 सीरीज़ में QHD + डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आने की भी उम्मीद है। जबकि भारत की लॉन्च की तारीख फिलहाल अज्ञात है, ब्रांड ने ट्विटर पर पुष्टि की है कि Mi 11 जल्द ही दुनिया में अपनी शुरुआत करेगा। अफवाहों की मानें तो Mi 11 प्रो के साथ ही Mi 11 ग्लोबल लॉन्च जनवरी 2021 में होगा।

इसके अलावा, अन्य 2021 स्मार्टफ़ोन जो स्नैपड्रैगन 888 SoC से बिजली खींचने की उम्मीद कर रहे हैं, वे हैं आसुस ज़ेनफोन 8, वनप्लस 9, वनप्लस 9 प्रो, ब्लैक शार्क 4 और अधिक। Realme, LG, Motorola और Vivo के प्रमुख फोन एक ही चिप पेश कर सकते हैं