जल्द ही होने वाली है ग्रामीण इलाकों के लिए प्रसिद्व एसयूवी Tuv 300 लॉन्च, जानें कितनी होगी कीमत

0
1
जल्द ही होने वाली है ग्रामीण इलाकों के लिए प्रसिद्व एसयूवी Tuv 300 लॉन्च, जानें कितनी होगी कीमत

​महिंद्रा एक लोकप्रिय एसयूवी Tuv300 है। फिलहाल महिंद्रा की टीयूवी 300 के बीएस6 वर्जन की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर देखी जा रही हैं। इन तस्वीरों में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पोर्ट किया गया है।

डिजाइन में मिलेंगे बड़े बदलाव:

सामने आई तस्वीरों की बात करें तो इस कॉम्पैक्ट-एसयूवी के अपडेटेड वर्जन में पूरी तरह से नया डिजाइन दिया गया है। इसके फ्रंट इंटीग्रेटेड डीआरएलस, डे-टाइम रनिंग लाइट्स, एक अपडेटेड ग्रिल, फॉग लैंप यूनिट और नया बम्पर डिज़ाइन दिया गया है। हालांकि इसके बोनट डिज़ाइन में कोई खास बदलाव नहीं किए गए हैं।

रियर की बात करें तो TUV300 में टेल लैंप के लिए नए इंटर्नल मिलते हैं, हालाँकि बाकी सभी फीचर्स जैसे टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील के साथ बम्पर डिज़ाइन भी BS4 मॉडल की तरह ही दिया गया है। TUV300 BS6 का साइड प्रोफाइल भी पहले जैसा ही दिया गया है।

कैबिन में होंगे नए फीचर्स :

अपडेटेड कॉम्पैक्ट-एसयूवी TUV300 के केबिन को एक नया प्रीमियम कैबिन मिलने की संभावना है। इसमें एक नया इंफोटेनमेंट टच-स्क्रीन सिस्टम दिया जा सकता है जो ऐप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को स्पोर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें बतौर फीचर्स की लैस एंट्री, दोहरी फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर मैजूद होंगे।

इंजन विकल्प:

BS6 TUV300 में 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर डीजल इंजन का प्रयोग किया जाता है, जो 100bhp की पावर और 240Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल या पांच-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा BS6 एसयूवी पर समान पावरट्रेन का विकल्प दिया जाएगा। वहीं यह लॉन्च होने के बाद हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा और आगामी निसान मैग्नाइट को टक्कर देगी।