दिल्ली कैपिटल्स के तूफानी ऑलराउंडर का बयान

0
0
दिल्ली कैपिटल्स के तूफानी ऑलराउंडर का बयान

IPL 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए 21 गेंदों में तूफानी 53 रन की पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने कहा है कि वे इस टूर्नामेंट में खुद को व्यक्त करना चाहता हूं। दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को आइपीएल 2020 के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया था। 20वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने पांचवीं और छठी गेंद पर विकेट भी झटका था।

अगले मैच से पहले मार्कस स्टोइनिस ने कहा है, “मैं इस साल आत्मविश्वास के साथ आया हूं और अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं, लेकिन शायद कुछ पिछले वर्षों की तुलना में खुद पर जिम्मेदारी डाल रहा हूं। जब आप युवा होते हैं तो आप जल्दी में होते हैं, क्योंकि आप अच्छा करना चाहते हैं, क्योंकि आप काफी मेहनत कर रहे होते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि इस साल मैं सिर्फ अपने आप को व्यक्त करना चाहता था। मेरा ध्यान बस बहुत मज़ा करने पर है, भरोसा रखो मैं अच्छा रहूंगा।”

31 वर्षीय ऑलराउंडर ने यह भी कहा कि बुनियादी बातों में वापस जाने से उन्हें मदद मिली है और वह अब चीजों को यथासंभव सरल रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा है, “मुझे लगता है कि हर कोई जो इस स्तर पर क्रिकेट खेलता है, इसके पीछे का मुख्य कारण है कि आप इसे प्यार करते हैं। जब आप बच्चे होते हैं, तो आप खेलना शुरू करते हैं और वहां बहुत यात्रा होती है, घर से दूर रहना और जाहिर तौर पर दबाव होता है,
लेकिन इसका मुख्य कारण यह है कि आप जो करते हैं उससे प्यार करते हैं। यही मुख्य कारण है।”
दिल्ली कैपिटल्स के लिए तेज पारी खेलकर एक सम्मानजनक स्कोर तक
पहुंचाने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई
ऑलराउंडर ने कहा कि वह पंजाब के खिलाफ अच्छे स्कोर के बारे में रिकी
पोंटिंग से लगातार बात कर रहे थे।
उन्होंने कहा, “मैं रिकी पोंटिंग से काफी बात कर रहा था। मैं बहुत घबराया हुआ था,
क्योंकि खेल संतुलन में था।
हम 160 रन के टारगेट की सोच रहेते, लेकिन फिर हमने सोचा कि
शायद 130 एक जीत या प्रतिस्पर्धी स्कोर होगा।”