बहुत लंबे वक्त तक मैं अपने शरीर से नफरत करती थी’

0
2
बहुत लंबे वक्त तक मैं अपने शरीर से नफरत करती थी’

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन इंडस्ट्री की जानी अभिनेत्री हैं। विद्या आज जिस मुकाम पर हैं यहां तक पहुंचने के लिए यकीनन हर स्टार की तरह उन्होंने भी जी तोड़ मेहनत की होगी। अगर हम ये कहें कि विद्या उन अभिनेत्रियों में एक हैं जो अकेले किसी भी फिल्म को चलाने का माद्दा रखती हैं, तो गलत नहीं होगा। आज भले ही विद्या बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं, लेकिन उनकी जंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्हें अपने शरीर से नफरत हो गई थी। उन्हें भी बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा था। उस बारे में एक्ट्रेस ने मिड डे खुलकर बात की है।

‘मुझे अपने शरीर से नफरत हो गई थी’

एक्ट्रेस ने बताया, ‘लबे वक्त तक मुझे अपने शरीर से नफरत हो गई थी क्योंकि मैं बहुत मोटी थी। जब मैं छोटी थी लोग मुझे क्यूट कहते थे तो अटेंशन पाकर मुझे अच्छा लगता है। जब मैं बड़ी हुई तो लोग मुझे बोलने लगे कि मेरा चेहरा अच्छा है पर मैं अपना वज़न कम क्यों नहीं कर लेती। मुझे लगा था मेरी फिल्में न चलने का कारण मेरा शरीर है। एक वक्त पर आकर तो मुझे मेरा शरीर सबसे बड़ी पेरशानी लगने लगा था।

‘जब मैं 17 साल की हुई तो किसी ने मुझे सलाह दी कि अगर मैं रोज़ 10 लीटर पानी पियूं तो मेरा वज़न कम हो जाएगा। मैंने हर रात ऐसा किया तो मुझे उल्टी होने लगीं। मेरे परिवार फिक्र होने लगी। जब मैंने इस सब के बारे में बताया तो वो मुझे डॉक्टर के पास ले गए। उसके बाद जब मैंने ऐसा करना बंद कर दिया तो मेरा वज़न फिर बढ़ गया। मेरा शरीर ही ऐसा है, हार्मोनल इश्यू की वजह से मेरा वज़न ज्यादा कम नहीं हो पाता’।