रोहित शर्मा ने की फिटनेस पर उंगली उठाने वालों की बोलती बंद,

0
2
ICC ने की नए अवॉर्ड का ऐलान

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रहे फाइनल टेस्ट मैच के पहले दिन रोहित शर्मा एक ऐसा कैच पकड़ा, जो किसी भी फील्डर के लिए आसान नहीं होता। रोहित शर्मा ने न सिर्फ कैच पकड़ा, बल्कि उन तमाम आलोचकों की बोलती भी बंद कर दी, जो उनकी फिटनेस को लेकर बात करते हैं कि रोहित शर्मा की फिजिक क्रिकेट के लायक नहीं है।

दरअसल, टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी करने उतरी थी। पारी का पहला ओवर भारत के लिए मोहम्मद सिराज करा रहे थे, जो कि इस मैच में भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। हालांकि, उनको भी सिर्फ 3 ही मैचों का अनुभव है। ऐसे में सिराज ने अपने पहले ही ओवर में एक मौका बनाया, जिसे रोहित शर्मा ने जाया नहीं जाने दिया। रोहित शर्मा ने एक ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा, जो आसान नहीं था।

पहले ओवर की छठी गेंद पर सिराज को थोड़ा स्विंग मिला और डेविड वार्नर ने बल्ला चला दिया। गेंद स्लिप में किनारा लग कर चली गई। भारत तीन स्लिप के साथ पहले ओवर में गेंदबाजी कर रहा था। रोहित शर्मा दूसरी स्लिप में थे, लेकिन वार्नर का जो कैच आया वो पहली स्लिप और विकेटकीपर के बीच में था, लेकिन रोहित शर्मा पूरी मुस्तैदी के साथ गेंद पर नजर बनाए हुए थे और उन्होंने कैच के लिए डाइव लगाई।

रोहित ने पहले स्लिप और विकेटकीपर के बीच नीचे गिरते हुए जमीन से कुछ इंज ऊपर कैच पकड़ा और उन सभी की बोलती बंद कर दी, जो रोहित शर्मा की फिजिक पर सवाल उठाते हैं। इसके कुछ ही देर बाद उन्होंने शॉर्ट मिडविकेट पर स्टीव स्मिथ का नीचे रहता हुआ कैच भी पकड़ा और साबित कर दिया कि भले ही उनका शरीर थोड़ा वजनी लगता है, लेकिन वे हर क्षेत्र में मुस्तैद रहते हैं।