साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच अगले महीने शुरू होगा क्रिकेट का रोमांच

0
0
साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच अगले महीने शुरू होगा क्रिकेट का रोमांच

South Africa vs England: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मिलकर इस बात का ऐलान कर दिया है कि अब साउथ अफ्रीकाई सरजमीं पर भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली होगी। कोरोना वायरस महामारी के बाद साउथ अफ्रीका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन होगा। इंग्लैंड की टीम अगले महीने साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी, जहां दोनों देशों के बीच सीमित ओवरों की सीरीज खेली जाएगी।

इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 नवंबर को लंदन से केपटाउन के लिए उड़ान भरेगी। वहीं, टी20 सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से होगी, लेकिन इससे पहले इंग्लिश टीम को बायो-सिक्योर बबल में प्रवेश करने के लिए क्वारंटाइन अवधि को पूरा करना होगा। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर ये तय किया है कि बाकी सीरीजों की तरह ये सीरीज भी कोरोना की वजह से बंद दरवाजों के पीछे यानी खाली स्टेडियम में खेली जाएगी।

इंग्लैंड की टीम ने कोरोना वायरस महामारी के बीच अभी तक अपनी सरजमीं पर क्रिकेट खेली है, लेकिन अब इंग्लिश टीम पहली दफा विदेश का दौरा करेगी। उधर, क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने अपनी सरकार से सारी अनुमति ले ली हैं। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम 16 नवंबर को केपटाउन पहुंचेगी। क्वारंटाइन में रहने के बाद इंग्लिश टीम इंट्रा स्क्वाड टी20 और वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद 27 नवंबर को पहला टी20 मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।

टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में रविवार 29 नवंबर को खेला जाएगा,
जबकि इसी मैदान पर एक दिसंबर को तीसरा और टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है।
वनडे सीरीज की शुरुआत आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत केपटाउन में 4 दिसंबर से शुरू होगी।
दूसरा मैच 6 दिसंबर को पार्ल में होगा, जबकि आखिरी मैच 9 दिसंबर को फिर से केपटाउन में खेला जाएगा।

पहला टी20 मैच: 27 नवंबर 2020 को केपटाउन में

दूसरा टी20 मैच: 29 नवंबर 2020 को पार्ल में

तीसरा टी20 मैच: 1 दिसंबर 2020 को केपटाउन में

पहला वनडे मैच: 4 दिसंबर 2020 को केपटाउन में

दूसरा वनडे मैच: 6 दिसंबर 2020 को पार्ल में

तीसरा वनडे मैच: 9 दिसंबर 2020 को केपटाउन में