सोनी ने भारत के लिए प्लेस्टेशन 5 कंसोल और एक्सेसरी प्राइसिंग का खुलासा किया…

0
1

 

सोनी ने आखिरकार भारतीय बाजार के लिए PlayStation 5 कंसोल और एक्सेसरीज़ की कीमत का खुलासा कर दिया है। कंसोल को अगली पीढ़ी के Xbox के मुकाबले प्रतिस्पर्धी रूप से कीमत दी गई है, जिसने कुछ समय पहले इसकी भारत की कीमतों का खुलासा किया था।

PlayStation 5 मानक संस्करण की कीमत INR 49,990 है, जबकि PlayStation 5 डिजिटल संस्करण की कीमत INR 39,990 है।

एक्सेसरीज़ के लिए, नए ड्यूलडिस्क वायरलेस कंट्रोलर की कीमत 5,990 है। PULSE 3D वायरलेस हेडसेट की कीमत INR 8,590 है। नए HD कैमरा की कीमत INR 5,190 है। मीडिया रिमोट की कीमत INR 2,590 है। और अंत में, डुअलइज़न चार्जिंग स्टेशन की कीमत INR 2,590 है।

सोनी ने PS5 कंसोल के लिए लॉन्च डे टाइटल के मूल्य का भी खुलासा किया। दानव की आत्माएं, विनाश के ऑलस्टार्स, और मार्वल के स्पाइडर-मैन: माइल्स मोरालेस – अंतिम संस्करण की कीमत INR 4999 है। सैकबॉय ए बिग एडवेंचर, और मार्वल के स्पाइडर-मैन: माइल्स मोरालेस की कीमत INR 3999 है।

PlayStation 5 कंसोल की कीमत Microsoft की अगली पीढ़ी के Xbox के बराबर है। Xbox Series X की कीमत INR 49,990 है जबकि छोटे Xbox Series S की कीमत INR 34,990 है। हालाँकि, जबकि PlayStation 5 के दोनों कंसोल में समान हार्डवेयर और प्रसंस्करण शक्ति है, जो डिजिटल संस्करण पर डिस्क ड्राइव की कमी को रोकती है, Xbox Series S में Xbox Series X की तुलना में धीमा प्रोसेसर है, कोई ऑप्टिकल ड्राइव नहीं है, और केवल आधा भंडारण है अंतरिक्ष।

दुर्भाग्य से, आज की घोषणा से हमने जो नहीं सीखा वह लॉन्च की तारीख है। सोनी को यह तय करना बाकी है कि भारत में कब बिक्री होगी और बाद में उस जानकारी का खुलासा किया जाएगा। इसकी तुलना में, Xbox कंसोल 10 नवंबर से उपलब्ध होगा।