21-अक्टूबर-को-उठेगा-पर्दा-nissan-magnite

0
1
21 अक्टूबर को उठेगा पर्दा Nissan Magnite का, जानें कितनी होगी कीमते

आपको बता दें कि कंपनी ग्लोबली मैग्नाइट के प्रोडक्शन वेरिएंट से पर्दा उठाने वाली है। काफी समय से कंपनी इस कार को लगातार टेस्ट कर रही है जिससे सुनिश्चित किया जा सके कि ये भारतीय सड़कों के अनुरूप है।

मैग्नाइट का डिजाइन बेहद ही आकर्षक और स्पोर्टी है। Nissan Magnite के फ्रंट में एक लार्ज ग्रिल दी गई है जो कार को दमदार लुक देती है। टेस्ट मॉडल को स्पोर्टी एलईडी हेड लैंप दिए गए हैं। पूरी तरह से कवर होने की वजह से कार के ज्यादा एक्सटीरियर फीचर्स का खुलासा नहीं हो पाया है।

Nissan Magnite के इंजन के बारे में किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी में 2 पेट्रोल इंजन्स का ऑप्शन मिल सकता है जिनमें से पहला 1.0-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन है जो 72PS की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है वहीं दूसरा 1.0-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो 100PS की मैक्सिमम पावर जेनरेट कर सकता है। ये कार CVT ऑप्शन के साथ मार्केट में लॉन्च की जा सकती है।

Nissan Magnite को CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिसपर Renault Triber को तैयार किया गया है। अगर बात करें फीचर्स की तो इसमें 8.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा व्यू, क्रूज कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को शामिल किया जा सकता है।

ऐसा माना जा रहा है कि Nissan Magnite को 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में साल 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इस एसयूवी का मुकाबला Hyundai Venue, Kia Sonet, Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon, Ford EcoSport और XUV300 जैसी कारों से होगा।