Ekta Kapoor ने अपने आगामी शो ‘वर्डिक्ट 2: द पीपुल्स वर्जेस इंदिरा गांधी’ का किया एलान..

0
2
bollywood
Ekta Kapoor

फेमस डायरेक्टर एकता कपूर ने मंगलवार 6 अप्रैल को अपने इंस्टाग्राम पर अपनी आगामी वेब सीरीज ‘वर्डिक्ट 2: पीपुल्स वर्जेस इंदिरा गांधी’ का पोस्टर शेयर कर घोषणा कर दी है।

मंगलवार को एकता कपूर ने इंस्टाग्राम पर एक्टिविस्ट और अधिवक्ता प्राशांत भूषण द्वारा लिखी बुक ‘द केस दैट शॉक इंडिया: द वर्डिक्ट दैस लीड टू द इमजेन्सी’ और वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर की बुक ‘इमरजेंसी रीटॉल्ड’ के फोटो शेयर कर बताया कि उनकी आगामी वेब सीरीज की कहानी इन्हीं दोनों बुक पर आधारित है।

इस पोस्टर को शेयर कर डायरेक्टर ने कैप्शन लिखा, ‘वर्डिक्ट 2: पीपुल्स वर्जेस इंदिरा गांधी’ दूसरे फैसले का वक्त आ गया है, पीपुल्स वर्जेस इंदिरा गांधी एक महिला हैं जो तारीफ और निंदा दोनों का विषय रही है। हमारी महत्वपूर्ण कहानी इन्हीं बेस्ट सेलिंग बुक्स पर आधारित है। वर्डिक्ट 2 की काहानी को देश में इमरेंसी लागू किए जाने फैसले के दौर से जोड़ा गया है और कहानी को उस दौर में दिखाया जाएगा जब इंदिरा गांधी देश की प्रधानमंत्री थीं।’

इस सीरीज का निर्माण डिंग इन्फिनिटी प्रोडक्शंस हाउस के साथ मिल कर ऑल्ट बालाजी के बैनर तले किया जा रहा है। इस वेब सीरीज को ऑल्ट बालाजी के साथ-साथ ज़ी 5 पर भी रिलीज किया जाएगा। बता दें कि साल 1975 से 1977 तक 21 महीनों की अवधि के लिए तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने राजनीतिक हल चल की वजह से देश में इमरजेंसी को लागू कर दिया था। जिसमें लोगों के मौलिक अधिकारों पर पाबंदियां लगा दी गई थी और सभी सरकारी संस्थानों को सीधे सरकार के अंदर कार्य करने के लिए बाध्य कर दिया था।

इससे पहले उन्होंने ‘वर्डिक्ट स्टेट्स वर्जेस नानावती’ नाम के एक वेब सीरीज को ऑल्ट बालाजी पर रिलीज किया था, जो साल 1995 में के. एम नानावती वर्जेस स्टेट्स ऑफ महाराष्ट्र केस पर आधारित थी। इस वेब सीरीज को लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। जिसमें भारतीय नेवल कमांड ऑफिसर कवास नानावटी पर प्रेम आहूजा के मर्डर का आरोप लगा था। इस सीरीज में मानव कौल, एली अवराम, सुमीत व्यास और विराफ पटेल जैसे अभिनेताओं ने अहम किरदार निभाएं हैं। एकता कपूर द्वारा निर्मित इस सीरीज का निर्देशन शशांत शाह ने किया था।इससे पहले उन्होंने ‘वर्डिक्ट स्टेट्स वर्जेस नानावती’ नाम के एक वेब सीरीज को ऑल्ट बालाजी पर रिलीज किया था, जो साल 1995 में के. एम नानावती वर्जेस स्टेट्स ऑफ महाराष्ट्र केस पर आधारित थी। इस वेब सीरीज को लोगों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। जिसमें भारतीय नेवल कमांड ऑफिसर कवास नानावटी पर प्रेम आहूजा के मर्डर का आरोप लगा था। इस सीरीज में मानव कौल, एली अवराम, सुमीत व्यास और विराफ पटेल जैसे अभिनेताओं ने अहम किरदार निभाएं हैं। एकता कपूर द्वारा निर्मित इस सीरीज का निर्देशन शशांत शाह ने किया था।