Google ने अब तक के सबसे बड़े DDoS हमलों में से एक को रोका…

0
1

 

Google ने कहा है कि साइबर डिसेबिलिटी के खतरे जैसे वितरित इनकार-की-सेवा (DDoS) तेजी से बढ़ रहे हैं, वैश्विक स्तर पर सभी आकार के व्यवसायों को बाधित कर रहे हैं, जिससे नुकसान और नुकसान हो रहा है।

टेक दिग्गज ने खुलासा किया कि उसके बुनियादी ढांचे ने सितंबर 2017 में भारी 2.5Tbps DDoS को अवशोषित किया, उच्चतम-बैंडविड्थ हमले की तारीख की सूचना दी जो छह महीने के अभियान की परिणति थी जिसमें हमले के कई तरीकों का उपयोग किया गया था।

गूगल ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “एक साथ हमारे हजारों आईपी को निशाना बनाने के बावजूद, पिछले स्वचालित बचावों के फिसलने की उम्मीद के बावजूद, हमले का कोई प्रभाव नहीं पड़ा।”

हमलावर ने कई नेटवर्क का उपयोग करके 16,000 एमबीपीएस (प्रति सेकंड लाखों पैकेट) को 180,000 सीएलएडीएपी, डीएनएस और एसएमटीपी सर्वरों को उजागर किया, जो तब Google को बड़ी प्रतिक्रियाएं भेजते थे।

“यह दर्शाता है कि वॉल्यूम एक अच्छी तरह से पुनर्जीवित हमलावर को प्राप्त कर सकता है: यह एक साल पहले मिराई बॉटनेट से रिकॉर्ड-ब्रेकिंग 623 Gbps हमले की तुलना में चार गुना बड़ा था। यह आज तक का उच्चतम-बैंडविड्थ हमला बताया गया है, जिससे आत्मविश्वास में कमी आई है। एक्सट्रपलेशन, “कंपनी ने सूचित किया।

DDoS हमले के साथ, एक प्रतिकूल उम्मीद बेकार यातायात की बाढ़ के साथ अपने पीड़ित की सेवा को बाधित करती है। हालांकि यह हमला उपयोगकर्ता डेटा को उजागर नहीं करता है और कोई समझौता नहीं करता है, यह उपयोगकर्ता के विश्वास का एक परिणाम और नुकसान हो सकता है अगर जल्दी से शमन नहीं किया जाता है। हमलावर सिस्टम को बाधित करने के लिए लगातार नई तकनीकों का विकास कर रहे हैं।

“कुछ हमले भी एक विशिष्ट लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन इसके बजाय हर आईपी पर एक नेटवर्क पर हमला करें। बुनियादी सुविधाओं की विविधता से दर्जनों हमले के प्रकारों का बचाव करना चाहिए जो अंतहीन संभावनाओं की ओर जाता है,” Google ने कहा।

कंपनी ने कहा कि मुख्य कार्य प्रत्येक प्रमुख मीट्रिक के लिए सबसे बड़े DDoS हमलों का सामना करने के लिए आवश्यक क्षमता का निर्धारण करना है।

“हालांकि हम भविष्य के हमलों के अपेक्षित आकार का अनुमान लगा सकते हैं, हमें अप्रत्याशित के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है, और इस प्रकार हम अपने बचाव को तदनुसार प्रावधान करते हैं”।

कंपनी ने हाल ही में Arm क्लाउड आर्मर मैनेज्ड प्रोटेक्शन ’की घोषणा की है जो उपयोगकर्ताओं को अपने तैनाती को सरल बनाने, लागतों का प्रबंधन करने और समग्र DDoS और एप्लिकेशन सुरक्षा जोखिम को कम करने में सक्षम बनाता है।

Google ने कहा कि यह इंटरनेट समुदाय में दूसरों के साथ काम कर रहा है ताकि हमलों का संचालन करने के लिए उपयोग किए जाने वाले बुनियादी ढांचे की पहचान और विघटन हो सके।