iPhone 12 को चाहिए iPad Air की नई टच आईडी – यह COVID-19 बार के लिए एकदम सही है…

0
0

 

बटन एक मास्क को हटाने या पासकोड में टाइप किए बिना डिवाइस को अनलॉक करना आसान बनाता है – और सवाल उठाता है कि क्या यह आगामी iPhone 12 में भी दिखाई देगा।

यह कहानी Apple इवेंट का हिस्सा है, जो Apple मुख्यालय की ताजा खबरों की हमारी पूर्ण कवरेज है।
ऐप्पल का नया आईपैड एयर टच आईडी को डिवाइस के किनारे एक बटन पर स्थानांतरित करता है। कंपनी के आगामी iPhone 12 लाइनअप को कुछ ऐसा ही करना चाहिए, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपने चेहरे का उपयोग करके अपने iPhone को अनलॉक करने या अपने फिंगरप्रिंट के साथ अनलॉक करने के बीच एक विकल्प मिल सके क्योंकि दुनिया उपन्यास कोरोनवायरस वायरस महामारी का मुकाबला करती है।

पिछले हफ्ते, Apple ने अपने नवीनतम गैजेट्स का अनावरण किया, जिसमें $ 599 (£ 579, AU $ 899) iPad एयर शामिल है जो टैबलेट के शीर्ष पर टच आईडी को पावर बटन में एकीकृत करता है। इस कदम से आपको डिवाइस को अनलॉक करने में आसानी होती है, जबकि आप मास्क पहनते हैं और ऐप्पल को डिवाइस को अनलॉक करने के लिए फेस आईडी पर भरोसा किए बिना अपने टैबलेट में एक बड़ी स्क्रीन को शामिल करने की अनुमति देता है। IPad में Apple की फेस-अनलॉकिंग तकनीक प्राप्त करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को कंपनी के pricier Pro मॉडल में से एक का विकल्प चुनना होगा।

जब यह आगामी iPhone 12 लाइनअप की बात आती है, तो Apple कुछ समान करने के लिए स्मार्ट होगा। लेकिन अपने लोकप्रिय स्मार्टफोन के साथ, इसे टच आईडी और फेस आईडी दोनों में पैक करना चाहिए ताकि मास्क पहनकर डिवाइस में आने के लिए यह बहुत तेज हो सके। उपन्यास कोरोनोवायरस महामारी, जो महीनों से दुनिया भर में व्याप्त है, संभवतः जल्द ही कभी भी दूर नहीं होगा। और इसका मतलब है कि जब हम भविष्य के लिए घर से बाहर निकलेंगे तो हम सभी मास्क पहनेंगे।

“नए एकीकृत फिंगरप्रिंट रीडर पर ध्यान केंद्रित करने की संभावना है कि यह अगले आईफोन में फेस आईडी के खिलाफ बचाव के रूप में दिखाई देगा,” रेटिकल रिसर्च एनालिस्ट रॉस रुबिन ने उल्लेख किया।

महामारी के दौरान एप्पल की घटना, इसकी दूसरी आभासी प्रस्तुति मुश्किल समय पर आती है। कोरोनावायरस ने दुनिया भर में 29 मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित किया है और लगभग 930,000 लोग मारे गए हैं। लाखों लोग अमेरिकी मंदी की मार झेल रहे मंदी के बीच काम से बाहर हैं, और COVID-19 दुनिया में कई जगहों पर रहने का कोई संकेत नहीं दिखाता है। लोग उन इलेक्ट्रॉनिक्स को स्कूप कर रहे हैं जो उन्हें घर पर काम करने या कक्षाओं को लेने देते हैं – जैसे वेबकैम और लैपटॉप – लेकिन वे 5 जी स्मार्टफोन की तरह शानदार खरीदारी कर रहे हैं। सीसीएस इनसाइट के मुताबिक, इस साल फोन उद्योग की बिक्री में एक दशक में सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी।

Apple आमतौर पर सितंबर में अपने नवीनतम iPhones को दिखाने के लिए एक आकर्षक उत्पाद लॉन्च करता है। उन अवसरों पर, ऐप्पल वॉच, आईपैड और अन्य डिवाइस ऐप्पल के प्रमुख स्मार्टफोन की पिछली सीट लेते हैं, और कंपनी कभी-कभी अक्टूबर में अपने आईपैड और मैक के लिए एक और घटना रखती है। इस बार, ध्यान अपने अन्य उत्पादों, विशेष रूप से एप्पल वॉच और आईपैड पर था। Apple ने इस साल की शुरुआत में अपने iPhone उत्पादन को COVID-19 से आहत होने की चेतावनी दी थी, और जुलाई के अंत में, उसने कहा कि उसका नवीनतम iPhones, जो सुपर-फास्ट 5G कनेक्टिविटी को स्पोर्ट करेगा, को महामारी के कारण “कुछ हफ्तों तक” देरी हो जाएगी।

ऐप्पल ने आईपैड एयर के शीर्ष पर बटन में टच आईडी को एकीकृत किया है, जो कंपनी के लिए पहला है लेकिन आमतौर पर एंड्रॉइड डिवाइस में पाया जाता है।

जैसे ही फोन पतला और चिकना हो जाता है, कंपनियां फिंगरप्रिंट सेंसर के लिए जगह की नक्काशी किए बिना बड़े पैकेज में एक बड़ी स्क्रीन को रटने के तरीके की तलाश में रहती हैं। Apple ने फिज़िकल फिंगरप्रिंट रीडर के बजाय अपने नवीनतम उपकरणों को अनलॉक करने के लिए अपने फेस आईडी पर भरोसा किया है, जबकि अन्य कंपनियों ने आमतौर पर उपकरणों के पीछे या किनारों पर फिंगरप्रिंट सेंसर एम्बेड करने या फ्रंट डिस्प्ले के नीचे तकनीक को एकीकृत करने जैसी तकनीकों का उपयोग किया है।

COVID-19 महामारी भौतिक बटन की ओर वापस ले जाती है, जैसे iPad एयर की एकीकृत टच आईडी, संभावित खरीदारों के लिए आकर्षक, जो हर बार अपने डिवाइस तक पहुंचने के लिए पासकोड में टाइप करके निराश हो जाते हैं।