IPL 2020 से पहले RCB को मिली लोकल मदद,

0
0
IPL 2020: सनराइजर्स हैदाराबाद की प्लेइंग इलेवन का चयन किया गावस्कर ने,

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन में चैंपियन बनने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। यही कारण है कि आरसीबी ने यूएई में लोकल मदद लेने का फैसला किया है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने UAE की क्रिकेट टीम के कप्तान अहमद रजा और युवा कार्तिक मीयाप्पन (Karthik Meiyappa) को टीम में शामिल में किया है।

नेशनल न्यूजपेपर की रिपोर्ट के मुताबिक, अहमद रजा ने टीम होटल में यहां क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और विराट कोहली की टीम आरसीबी के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी है। बाएं हाथ के स्पिनर अहमद रजा अपने गेंदबाजी कोच श्रीधरन श्रीराम द्वारा सिफारिश किए जाने के बाद आरसीबी कैंप में शामिल हुए हैं, जिन्होंने अमीरात जाने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ स्पिन सलाहकार के रूप में संयुक्त अरब अमीरात के कप्तान की सहायता भी मांगी थी।

अहमद रजा ने कहा है, “मुझे खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ से मिलवाया गया था। उस दौरान श्री (श्रीराम) के द्वारा  मेरे बारे में बताना वास्तव में अच्छा था। उन्होंने मुझे यूएई के कप्तान के रूप में पेश किया। और क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि एबी डिविलियर्स आपके पास आते हैं कहते हैं ‘हमारी मदद करने के लिए धन्यवाद।
‘ बहुत गंभीरता से यह वाकई में अलग अनुभव था।”

रजा 14 साल से राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं। आइपीएल के बायो-बबल में रहने
के बारे में पूछे जाने पर 31 वर्षीय रजा ने कहा. “इस जैव-सुरक्षित बुलबुले में थोड़ा अजीब लगता है,
लेकिन इसका श्रेय आइपीएल और आरसीबी को है। यह होटल बहुत अच्छा है,
उनके पास एक शानदार टीम रूम है और जब हमारे पास समंदर का किनारा है, एक निजी क्षेत्र है।
और फिर आइसीसी एकेडमी में मेरे पहले ट्रेनिंग सत्र में शामिल होना बहुत अच्छा था,
जैसा कि यह महसूस किया गया था।” 19 वर्षीय कार्तिक लेग स्पिनर है,
जिसने यूएई के लिए चार वनडे खेले हैं।