Paytm Money ने लॉन्च की फ्यूचर्स और ऑप्शंस में निवेश की सुविधा

0
0
Paytm Money ने लॉन्च की फ्यूचर्स और ऑप्शंस में निवेश की सुविधा

पेटीएम मनी ने बुधवार को अपने प्लेटफॉर्म पर फ्यूचर्स और ऑप्शंस में निवेश की सुविधा लॉन्च कर दी है। पेटीएम मनी ने रीइमेजिन वेल्थ क्रिएशन Reimagine Wealth Creation नाम से आयोजित एक ऑनलाइन इवेंट में यह लॉन्चिंग की। इवेंट में पेटीएम मनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा और पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने यह लॉन्चिंग की। अभी फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस में ट्रेडिंग का अर्ली एक्सेस केवल 500 यूजर्स को ही मिलेगा। इसकी सार्वजनिक लॉन्चिंग अगले दो हफ्तों में होगी।

ऑनलाइन इवेंट में बताया गया कि पेटीएम मनी पर निवेशक को 10 रुपये प्रति ट्रेड का भुगतान करना होगा। चाहे वह 100 रुपये का ट्रेड हो या एक करोड़ का, शुल्क केवल 10 रुपये प्रति ट्रेड ही होगा। वरुण श्रीधर ने कहा कि पेटीएम मनी द्वारा लिया जाने वाला यह शुल्क ग्राहकों को अन्य प्लेटफॉर्म्स की तुलना में काफी कम पडे़गा। श्रीधर ने पेटीएम मनी एप पर उपलब्ध भिन्न-भिन्न निवेश उत्पादों के बारे में भी जानकारी दी।

वरुण श्रीधर ने कहा कि हमारा लक्ष्य आधे बिलियन लोगों के वित्तीय समावेशन को सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि आज से भारत में ट्रेडिंग बदल गई है। श्रीधर ने कहा, ‘हमने एक जटिल प्रक्रिया को ग्राहकों के लिए आसान किया है। पेटीएम मनी पर अकाउंट खोलना पूरी तरह डिजिटल है, जो आप घर बैठे कर सकते हैं। हमारी टेक्नोलॉजी टीम ने प्रोसेस को काफी फास्ट कर दिया है। हमारे प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग का खर्चा भी काफी कम है।’

श्रीधर ने बताया कि पेटीएम मनी प्लेटफॉर्म पर ऑर्डर प्लेसमेंट काफी शीघ्र होता है। उन्होंने कहा कि हमने देश के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों के नए निवेशकों व नए ट्रेडर्स की सहूलियत का पूरा ध्यान रखा है। श्रीधर ने बताया कि कपंनी का लक्ष्य अगले 18 से 24 महीनों में 1.5 लाख करोड़ प्रतिदिन का टर्नओवर प्राप्त करना है।