अंधाधुन-लवयात्रि की कमाई पर असर बता दें कि भोपाल में सिनेमाघरों पर 15 फीसदी और इंदौर में पांच फीसदी टैक्स लगेगा

0
10

बता दें कि भोपाल में सिनेमाघरों पर 15 फीसदी और इंदौर में पांच फीसदी टैक्स लगेगा. उसी तरह अन्य शहरों में नगर निगम और परिषद अपने हिसाब से टैक्स की दर तय कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश के सनेमाघरों में शुक्रवार से फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी. सिनेमाघरों के मालिक 5 अक्टूबर यानी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. सिनेमाघरों के मालिक दोहरे टैक्स के विरोध में हड़ताल कर रहे हैं.

सिने एसोसिएशन भोपाल और इंदौर के नगर निगमों द्वारा जारी अधिसूचना का विरोध कर रहा है. बता दें कि नगर निगम ने मनोरंजन कर के नाम पर मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों पर टैक्स लगा दिया है. ये GST के अलावा लगाया जाएगा. दोहरे टैक्स से परेशान होकर मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सभी सदस्यों ने 5 अक्टूबर, 2018 से हड़ताल पर जाने का फैसला लिया.

लवयात्री और अंधाधुन दोनों ही फिल्में 5 अक्टूबर को रिलीज हो गई हैं. और मध्य प्रदेश में हड़ताल के चलते दोनों ही फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर पड़ सकता है. बता दें कि मध्य प्रदेश में 210 सिंगल स्क्रीन और 114 मल्टीप्लेक्स हैं

बता दें कि सलमान खान के बैनर तले बनी इस फिल्म में आयुष शर्मा डेब्यू कर रहे हैं. आयुष के अपोज‍िट हैं वरीना हुसैन, यह उनकी भी पहली फिल्म है. फिल्म को अभिराज मीनावाला ने निर्देशि‍त किया है. फिल्म को गुजरात और व‍िदेशी लोकेशन में फिल्माया गया है. ये एक खूबसूरत लवस्टोरी है.

अंधाधुन

अंधाधुन श्रीराम राघवन निर्देशित इस फिल्म में तब्बू, आयुष्मान खुराना और वेब सीरीज क्वीन राधिका आप्टे लीड रोल में हैं. फिल्म के ट्रेलर से ही फिल्म का बज बना हुआ है.