अगर आपके भी है Bad Hair तो यामी गौतम से जानिये नुस्खे

0
7

हर लड़की की आम प्रॉब्लम है Bad Hair Day! ये दिन जो कोई लकड़ी अपनी ज़िन्दगी में नहीं चाहती मगर, इससे कोई बच भी नहीं पाता। जैसे इंसान का मूड होता है वैसे ही लड़कियों के बालों का भी अपना मूड हैं जो एक दिन बिगड़ गया तो आप चाहे कुछ भी कर लो ये ठीक नहीं होने वाला।

पर क्या आप जानते हैं कि बालों को लेकर होने वाली इस प्रॉब्लम को बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम बहुत ही अच्छी तरह संभाल लेती हैं। उनके पास हैं कुछ सिंपल और इंट्रेस्टिंग नुस्खे जो आपको Bad Hair Day पर भी खूबसूरत दिखने में मदद करेंगे, आइये जानते हैं-

वेट लुक है सबसे पहला स्टेप
यामी ने बताया कि जब से उन्होंने बालों को शोर्ट किया है तब से यह प्रॉब्लम थोड़ी कम हो गई है मगर वो अब भी कभी कभी Bad Hair Day को झेलती हैं लेकिन, स्मार्ट तरीके से। यामी ने कहा कि वेट लुक बहुत ही क्लासी लगता है जब आपको लगे कि आपके बाल ठीक से सेट नहीं हो रहे तो जेल का इस्तेमाल करें और अपने बालों को वेट लुक दें। गीले बालों वाला लुक आपको फ्रेश फील देगा और दिखने में भी यह बहुत अच्छा लगता है।

मेकअप पर दें थोडा ज्यादा ध्यान
यामी ने आगे कहा कि जब आप Bad Hair Day से गुज़र रही हैं तो, बालों को छोड़ कर अपने चेहरे पर ध्यान दें। लाइट मेकअप के साथ बोल्ड कलर की लिपस्टिक कैरी करें, स्मोकी या शिमरी आय मेकअप या लाइनर ना लगाएं। बालों का बन बनाना भी बेस्ट आप्शन है। हाई टाइट बन बनाएं और कुछ लटें निकाल लें… अगर बाल ऑयली लग रहे हैं तो थोड़ा messy लुक अपना कर उसे कवर अप कर सकते हैं।

इस तरह के कपड़े कैरी करें
यामी ने कहा कि जब बाल ज्यादा ऑयली या ज्यादा रूखे लगें तो मेकअप के बाद कपड़ों पर ध्यान दें। जैसे ऑफ शोल्डर टॉप पहने। लाइट कलर के और लूज़ कपड़ों को चुनें। बालों को खुला रखने की तो गलती बिलकुल ना करें। हो सके तो बालों को ट्विस्ट करने वाली हेयर स्टाइल अपना सकते हैं। ज्यादा ऐसेसरीज़ कैरी ना करें।

यामी ने बताया की इन सभी हैक्स के अलावा ड्राय शैम्पू भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बाल अक्सर माथे की तरफ ऑयली होते हैं तो समय बचाने के लिए सिर्फ उसी पोर्शन को शैम्पू से धोएं और आप लाइट कलर के स्कार्फ को भी बालों में बांधकर निकल सकती हैं यह बहुत ही स्टाइलिश लगता है और आपके Bad Hair Day के बारे में किसी को पता भी नहीं चलेगा।