अगर आप भी परेसान है बढ़े हुए वेट और निकले हुए पेट से तो अपनाये ये ड्रिंक्‍स

0
7

वेट लॉस करना एक संघर्ष की तरह होता है और जो महिलाएं इस रास्ते से गुजर रही हैं वे हमेशा इसे आसान बनाने के उपायों की खोज में रहती हैं। अगर आपने भी वजन कम करने के लिए जिम में जोरदार एक्सरसाइज करने से लेकर डाइटिंग तक सब कुछ करके देख लिया और फिर भी आपको मनचाहा रिजर्ल्ट नहीं मिल रहा है तो आपको फैट बर्न करने वाले ड्रिंक्स ट्राई करने चाहिए। हालांकि यह एक नई अवधारणा नहीं है लेकिन सही सामग्री के साथ तैयार होने पर सुपर आसान है। ये फैट बर्निंग ड्रिक्स को घर पर नैचुरल चीजों से तैयार होते हैं और इसमें मिनरल और फाइबर भरपूर मात्रा में होता हैं जो आपके मेटाबॉल्जिम को बढ़ावा देते हैं और जिससे ज्यादा कैलोरी बर्न करने में हेल्प मिलती हैं। वजन कम करने में आपकी हेल्प करने के साथ, ये जूस हमें बहुत से हेल्थ बेनिफिट्स भी देते हैं। होममेड फैट बर्निंग जूस को वेट लॉस के लिए आप भी जरूर ट्राई करें।

अनार का जूस
एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर, अनार टेस्टी होने के साथ-साथ आपकी स्किन, बालों और हेल्थ के लिए भी बहुत अच्छा होता है। इसमें एक ऐसा एसिड होता है जो आपको फैट बर्न करने में हेल्प करता है। अनार का जूस रेगुलर पीने से आप अपने मेटाबॉल्जिम को बढ़ाने में हेल्प करते हैं। यह भूख भी कम करता है जो आपको अनहेल्दी खाने से रोकता है।

आंवले का जूस
हम सभी जानती हैं कि आंवले में बहुत सारे हेल्थ बेनिफिट्स होते हैं। अपने दिन की शुरुआत थोड़े से आंवले के जूस से करें, फिर देखें आपको कुछ दिनों में ही फर्क महसूस होगा। आंवले का जूस आपके डाइजेस्टिव सिस्टम में सुधार करने और मेटाबॉलिक रेट में सुधार करता है। एक बेहतर मेटाबॉलिक रेट फैट बर्न करने में हेल्पकरता है। लेकिन ध्यान रहें कि आपको जूस खाली पेट ही पीना है। आंवला आपको पूरा दिन एक्टिव बनाएगा और आप अपना वजन आसानी से कम कर पाएंगी।

खीरे का जूस
ये सब्जी पानी से भरपूर होने के कारण वजन कम करने में हेल्प करती है। साथ ही इसमें कैलोरी की मात्रा बहुत कम होने के कारण इसे खाने से आपको लंबे समय तक भरे हुए का अहसास होता है। इस तरह आप कम कैलोरी का उपभोग करती हैं और तेजी से वजन कम कर पाती हैं। वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका खीरे का जूस पीना है। अपने स्वाद को बढ़ाने के लिए, आप इसमें थोड़ा सा नींबू का रस और पुदीने की पत्तियां मिला सकती है।

संतरे का जूस
संतरे में कैलोरी की मात्रा बहुत कम लेकिन ये सुपर टेस्टी और हेल्दी होता है! साथ ही संतरे विटामिन और मिनरल से भरपूर होते हैं इसलिए वजन कम करने की कोशिश के दौरान यह हमारी बॉडी की आवश्‍यकताओं को पूरा करता है। रोजाना सुबह थोड़ा सा ताजा जूस निकालकर नाश्ते में इसे पीएं। यह आपको एनर्जी देगा और वजन कम करने में आपकी हेल्प करेगा।

पाइनएप्पएल जूस
पाइनएप्पएल को वेट लॉस के लिए सबसे अच्छा फल माना जाता है। जी हां इसमें मौजूद ब्रोमेलिन एंजाइम बैली के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में हेल्प करता है। तो, बैली के एक्स‍ट्रा फैट से छुटकारा दिलाने वाले सबसे अच्छे जूस को आज से ही पीना शुरू करें। यह आपकी भूख को भी दबा देता है जिससे आप कम खाएंगी।