अनशन पर बैठे हार्दिक को किसने पिलाया था पानी : परीक्षा में पूछा सवाल

0
16

मुलाकात के दौरान हार्दिक पटेल ने शरद यादव के हाथों से पानी पिया लेकिन अपना अनशन खत्म नहीं किया. उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल गुजरात की राजनीति में खास महत्व रखते हैं लेकिन अब तो उनसे जुड़ी बातें प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पूछी जाने लगी हैं. गांधीनगर नगर निकाय में लिपिक पदों के लिए रविवार को आयोजित एक प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से संबंधित प्रश्न पूछा गया.

पटेल समुदाय के 25 वर्षीय नेता का 19 दिन लंबा अनशन बुधवार को खत्म हुआ था. हार्दिक ने गुजरात के किसानों के लिए कर्ज माफी और अपने समुदाय के लिए आरक्षण की मांग करते हुये अनशन किया था. परीक्षा में पूछा गया सवाल भी उनके इसी अनशन से संबंधित था.

बहुवैकल्पिक प्रश्न में पूछा गया कि हाल ही में अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को किस नेता नेपानीपिलाने की पेशकश की? परीक्षार्थियों को इसके लिए चार विकल्प दिये गये थे, जिनमें शरद यादव, शत्रुघ्न सिन्हा, लालू प्रसाद और विजय रुपाणी का नाम शामिल था. इस सवाल का सही जवाब शरद यादव था.

बीते दिनों अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल से कई बड़े नेताओं ने मुलाकात की थी. मुलाकात करने वालों में जेडीयू के पूर्व सांसद शरद यादव, आचार्य प्रमोद, स्वामी अग्निवेश और DMK के वरिष्ठ नेता ए. राजा शामिल थे. मुलाकात के दौरान हार्दिक पटेल ने शरद यादव के हाथों से पानी पिया लेकिन अपना अनशन खत्म नहीं किया. उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

वहीं गुजरात सरकार ने हार्दिक के एक भी मांग को मानने से इनकार कर दिया, यहां कर की सरकार के किसी प्रतिनिधि ने उनसे मुलाकात तक नहीं की थी.