अमेजन ने US में रेस्टोरेंट डिलीवरी सर्विस बंद की…

0
1

Amazon.com इंक ने मंगलवार को कहा कि वह 24 जून को अपनी यू.एस. रेस्तरां खाद्य वितरण सेवा को समाप्त कर देगी, जो ग्रुबहब इंक, डोरडैश, उबेर टेक्नोलॉजीज की उबेर ईट्स सेवाओं से तीव्र प्रतिस्पर्धा को जन्म देती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “अमेज़ॅन कर्मचारियों का एक छोटा सा हिस्सा इस फैसले से प्रभावित है, और इससे प्रभावित कई लोगों को पहले ही अमेज़ॅन पर नई भूमिकाएं मिल चुकी हैं।” “कर्मचारियों को कंपनी के भीतर या बाहर एक नई भूमिका खोजने के लिए व्यक्तिगत समर्थन की पेशकश की जाएगी।”

अमेज़ॅन रेस्टोरेंट 2015 में सिएटल में लॉन्च किया गया था और प्राइम सदस्यों को ऑनलाइन रिटेलर के माध्यम से उत्पादों और किराने का सामान के अलावा भोजन ऑर्डर करने का एक तरीका देने के लिए डिज़ाइन किया गया था। सेवा का विस्तार 20 से अधिक अमेरिकी शहरों तक किया गया, और फिर लंदन में जहां नवंबर में कार्यक्रम समाप्त हुआ।

इकाई को एक बिंदु पर अमेजन के टिकटिंग व्यवसाय के प्रभारी कार्यकारी द्वारा भी नेतृत्व किया गया था, लेकिन बाद में उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, एक कार्यकारी ने अपनी दो घंटे की किराने की डिलीवरी सेवा, प्राइम नाउ की देखरेख की।

हालाँकि, अमेज़न की अभी भी खाद्य वितरण में महत्वाकांक्षाएँ हैं। मई में, कंपनी ने ब्रिटिश ऑनलाइन खाद्य वितरण कंपनी डेलीवरू में हिस्सेदारी ली, जिससे $ 575 मिलियन का धन जुटाया गया।

अमेज़न के शेयरों में 0.4% की बढ़त हुई, जबकि ग्रुबहब में 8.6% की वृद्धि हुई।