आइये जानते हैं हमारे भविष्य के खाने के बदले ढंग के बारे में…

0
7

 

आज हम जो खाना खा रहे हैं, क्या भविष्य में वो खाना हमारे लिए बच पाएगा? अगर नहीं, तो वैज्ञानिकों ने इसका क्या हल निकाला है? वो क्या चीज होगी, जिसे खाकर हम भविष्य में जिंदा रह सकेंगे? आज हम आपके सामने हमारे द्वारा भविष्य में खाए जाने वाले उन खाने की चीजों को लेकर आए हैं, जिन्हें खाकर ही हम हमारी आने वाली जिंदगी को गुजारने वाले हैं।

4. एडिबल वाटर बोतल

पानी की खाली बोतलों से दुनिया का हर एक देश परेशान है और उसके इलाज के लिए हर दिन नए-नए तरीके निकालता रहता है। लेकिन भविष्य में इन पानी की बोतलों से कोई नुकसान न हो, इसलिए बाहर की विदेशी कंपनियों ने इससे बचने का एक बेहतरीन उपाय निकाल लिया है। जिसमें पानी की एक बड़ी बूंद को जैली के रूप में बदल कर लोगों तक पहुंचाया जाता है और जिसे पीने के बाद किसी भी व्यक्ति की प्यास कई दिनों के लिए बुझ जाती है। इससे पानी की खाली बोतलों की तरह कोई प्रदूषण भी नहीं होता है। यह मार्केट में कुछ सालों बाद मिलना शुरू हो जाएगा।

3. मिस्ट ओर्ब्स

खाने की 200 से ज्यादा फ्लेवर्स को ध्यान में रखकर बनाए गए इस लिक्विड को आप एक कांच के नलके के द्वारा पी सकते हैं। आपको बता दें कि दरअसल धुएं से बनने वाले ये सभी लिक्विड आपके शरीर को 0 कैलरी देते हैं और इनका स्वाद हमारे खाने की सभी चीजों से हूबहू मिलता-जुलता है। फिर चाहे वो किसी तरह का जूस हो या फिर सूप हो। यह धुआं आपको हमेशा प्राकृतिक स्वाद ही देता है। लेकिन क्योंकि यह महंगे तरीके से बनाया गया एक लिक्विड है, तो इसे मार्केट में सभी लोगों के लिए कम कीमत पर बेच पाना काफी मुश्किल होगा और इसलिए इस खाने के लिक्विड को मार्केट में आने में काफी समय लगने वाला है।

2. क्लियर कॉफी

 


दुनिया में पी जाने वाली कई तरह की कॉफी आपने मार्केट में या फिर अपने घर में बनती देखी होगी। लेकिन क्या आपने कभी पानी की तरह पारदर्शी कॉफी देखी है? जो असल में कॉफी की हमशक्ल तो नहीं, लेकिन कॉफी ही है और जिसे हम भविष्य में पीने वाले हैं। आपको बता दें कि यह कॉफी कोई आर्टिफिशियल कॉफी नहीं, बल्कि हकीकत में कॉफी को पीसकर बनाई गई नेचुरल कॉफी है। बेशक इसको पारदर्शी बनाने का एक अनोखा तरीका है, जिसे कंपनी कभी किसी के साथ शेयर करना नहीं चाहेगी।

1. आवाज से बनने वाला खाना

यह बात सुनने में बेशक अजीब लगती है, लेकिन आप अपनी आवाज से भी खाना बना सकते हैं। असल में वैज्ञानिकों द्वारा एक ऐसा प्रिडिक्टर मास्क बना लिया गया है, जो कि आपकी आवाज से एक बेहतरीन प्रोटीन वाले पदार्थ का निर्माण करता है। जिसे आप आराम से खा सकते हैं।