आईये जानते हैं बिल गेट्स के बारे में 5 अज्ञात तथ्य…

0
3

 

फोर्ब्स ने 2018 के अरबपतियों की अपनी सूची जारी की, जहां इसने जेफ बेजोस को सबसे अमीर आदमी के रूप में सूचीबद्ध किया, जबकि बिल गेट्स नंबर दो पर आ गए। लेकिन वह अभी भी दुनिया का दूसरा सबसे अमीर आदमी है, और कौन जानता है, कि वह बहुत जल्द जेफ बेजोस से आगे निकल सकता है।

तो आइये इस पोस्ट में अरबपति बिल गेट्स के बारे में 5 अज्ञात तथ्यों पर एक नज़र डालते हैं!

01. उनके स्कूल में पहला कंप्यूटर था

उनके बचपन के स्कूल में अमेरिका में पहला कंप्यूटर था। बिल गेट्स को एक निजी स्कूल में दाखिला दिया गया था और उन्हें पहले स्कूल के कंप्यूटरों सहित सभी लाभ भी उठाया था। लेकिन यह बात बेहद उन्नत थी, लेकिन डिवाइस पर इस्तेमाल किया गया, पहला प्रोग्राम टिक-टैक-टो की तरह ही एक गेम खेल रहा था।

2. बिल गेट्स का घर

बिल गेट्स के वर्तमान घर जिसकी कीमत 63 मिलियन डॉलर है। मिलियन डॉलर खर्च के साथ वाशिंगटन में 66 हजार वर्ग फुट के गेट्स के घर को 7 साल बनाने में लगे। 20 फीट की छत के साथ एक ट्रम्पोलिन लाइव शामिल है, 200 आगंतुकों, 24 टॉयलेट, छह रसोई और खुले आकाश में एक पार्टी रूम भी है।

3. वह एक कॉलेज ड्रॉप आउट है

बिल गेट्स एक कॉलेज ड्रॉपआउट हैं और उन्होंने कहा कि कॉलेज द्वारा मुझे हार्वर्ड की आवश्यकता है। अपने अध्ययन कार्यक्रम में दो साल के भीतर ही, अपने पाठ्यक्रम के बीच में ही बिल गेट्स हार्वर्ड से बाहर हो गए, वह नई पीढ़ी के कंप्यूटरों के लिए प्रोग्रामिंग और सॉफ्टवेयर लिखने के अपने सपने को साकार करना चाहते थे। बिल गेट्स ने अपने दोस्त पॉल एलन की मदद से एक कंपनी शुरू की और इसे MICRO-SOFT नाम दिया।

4. उसका सैट स्कोर

स्मार्टनेस की बात करें, तो हमारे पास उसका सैट स्कोर है। SAT को आम तौर पर हाई स्कूल सैम्पलमोर जूनियर और सीनियर्स द्वारा लिया जाता है। आपके स्कोर कॉलेज प्रवेश स्टाफ को बताते हैं, कि उनकी तुलना परीक्षा देने वाले अन्य छात्रों के साथ की जाती है। बिल, उन्होंने 1600 में से 1590 स्कोर किया था।

TECH$$$$$$CHAKIT ? क्लिक करें

5. वह वास्तव में विनम्र है

गेट्स को एक बार 1977 में न्यू मैक्सिको में गिरफ्तार किया गया था। 1997 में, जब गेट्स दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए, तब उन्होंने आगे बढ़कर एक निजी जेट खरीदा। उनकी उपस्थिति अभी भी Microsoft Corporation के भीतर महसूस की जाती है।