आप भी जाएँ आइलैंड्स जहां कर सकते है मोज-मस्ती

0
4
आप भी जाएँ आइलैंड्स जहां कर सकते है मोज-मस्ती
आप भी जाएँ आइलैंड्स जहां कर सकते है मोज-मस्ती

तो चलिए उन आइलैंड्स के बारे में जानकारी इकठ्ठा करते जो खूबसूरती के मिसाल है-

सेंट मेरीज आइलैंड
भारत में ऐसे बहुत कम ही लोग है जो सेंट मेरीज आइलैंड के बारे में जानते हैं। इस आइलैंड की चमक और खूबसूरती किसी विदेशी आइलैंड और द्वीप से कम नहीं माना जाता है। आपको बता दे की ये आइलैंड भारत के कर्नाटक राज्य में है। अगर अपने परिवार, पार्टनर या दोस्तों के साथ मस्ती करने ट्रिप बना रही है तो सेंट मेरीज आइलैंड से कोई और अच्छा जगह नहीं है। आपको ये भी बता दे यह कर्नाटक के प्रमुख बंदरगाह में आता है।

दीवर आइलैंड
अगर आपको किसी आइलैंड के खूबसूरती और प्रकृति की नज़रें देखना है तो दीवर आइलैंड पहुच जाएं। दीवर आइलैंड भारत में आएं विदेशी टूरिस्ट के लिए प्रमुख स्थान होता है। यहां की खूबसूरती और प्रकृति नज़ारे इतने आकर्षित है कि आपको यहाँ बार-बार आने का मन करेगा। गोवा में मौजूद इस आइलैंड की चर्चे इतने है की गोवा जाने पर सबसे पहले सैलानी यही जाते हैं। अगर इस बार आप गोवा जाने का ट्रिप बना रही है तो दीवर आइलैंड ज़रूर पहुच जाएं।

माजुली आइलैंड
एक साथ दो निशाना। जी हां, अगर आप असाम कभी घुमाने नहीं गई है तो आपके पास अब दो-दो बहाने है यहाँ जाने के लिए। भारत के असाम में ब्रम्हपुत्र नदी पर बसा यह माजुली आइलैंडपुरे दुनिया में अपने खूबसूरती के लिए जाना जाता है। अगर आपके दोस्तों के साथ एक सुनहरा पल बिताना हो तो अपने अगले ट्रिप में माजुली द्वीप को ज़रूर शामिल करें। माजुली आइलैंड के साथ-साथ आप पुरे असाम का ट्रेवल कर सकती है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता ज़रूर आपके यात्रा को ज़रूर यादगार बनायेंगी।