आप भी पा सकती है घर बैठे क्लियर स्किन, जानें

0
0
आप भी पा सकती है घर बैठे क्लियर स्किन, जानें
आप भी पा सकती है घर बैठे क्लियर स्किन, जानें

तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

हाथों को रखें थोड़ा दूर
कुछ लड़कियों की आदत होती है कि वह अपने हाथों से अपने फेस को बार-बार छूती हैं। लेकिन ऐसा करने से आपके हाथों पर मौजूद बैक्टीरिया आपके चेहरे पर चले जाते हैं। जिसके कारण आपको कील-मुंहासों की समस्या होती है। इसलिए क्लीयर स्किन पाने के लिए आपको सबसे पहले जिस चीज का ध्यान रखना है, वह है कि आप अपने हाथों से बार-बार फेस को टच ना करें।

मेकअप ब्रश की सफाई
इस पर भी आपका ध्यान शायद ही कभी जाता हो। मेकअप ब्रशेस भले ही मेकअप को फेस पर अप्लाई करने में आपकी काफी मदद करते हों, लेकिन उनकी समय-समय पर क्लीनिंग करना बेहद जरूरी है। अगर आप मेकअप ब्रश को इस्तेमाल के बाद यूं ही मेकअप किट में रख देती हैं तो उसमें गंदगी के कारण बैक्टीरिया पनपते हैं और फिर उस मेकअप ब्रश से वह बैक्टीरिया आपके चेहरे पर भी जाते हैं। जिसके कारण आपको कील-मुंहासों से लेकर स्किन इंफेक्शन होने का खतरा बना रहता है।

जरूरी है फेस मसाज
कुछ लड़कियां सोचती हैं कि सिर्फ फेस पैक लगाने या मेकअप प्रॉडक्ट अप्लाई करने से ही उनकी स्किन खूबसूरत बन जाएगी, तो ऐसा नहीं है। फेशियल मसाज आपकी स्किन की खूबसूरती को कई गुना बढ़ाता है। दरअसल, जब आप फेस पर हल्के हाथों से मसाज करती हैं तो इससे चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जिसके कारण आपको फाइन लाइन्स व रिंकल्स की समस्या लंबे समय तक नहीं होती।

ठंडे पानी का इस्तेमाल
जब आप ठंडे पानी से चेहरा धोती हैं तो इससे एजिंग के साइन slow down होने लग जाते हैं और फिर आपको लंबे समय तक रिंकल्स आदि की समस्या नहीं होती।