इंग्लैंड के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

0
0

England vs Australia: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टी की थी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर में होने वाली सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी। इसका शेड्यूल भी ईसीबी ने जारी कर दिया था। इसी के साथ अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड भी इस दौरे को लेकर एक्टिव हो गया है और बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जो इसी महीने इंग्लैंड जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 3-3 मैचों की वनडे और T20 सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम का चयन किया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने की अनुमति दी थी। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को इंग्लैंड पहुंचेगी और 5 दिन के क्वारंटाइन में खिलाड़ियों को रहना होगा। इस दौरान खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा, जिसमें नेगेटिव पाए जाने के बाद खिलाड़ियों को सीरीज खेलनी की अनुमति मिलेगी।

कंगारू टीम और इंग्लैंड के बीच 4 सितंबर से 8 सितंबर के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज साउथैंप्टन में खेली जाएगी, जबकि इसके बाद 11 से 16 सितंबर के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन मैनचेस्टर में होगा। टी20 सीरीज का पहला मैच 4 सितंबर को, दूसरा मैच 6 सितंबर को और तीसरा मुकाबला 8 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि वनडे सीरीज का पहला मैच 11 सितंबर को, दूसरा मैच 13 सितंबर को और दौरे का आखिरी मैच 16 सितंबर को खेला जाएगा। इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आइपीएल के लिए यूएई रवाना होंगे।