इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, टीम को पहला विश्व कप जिताने वाले मॉर्गन छोड़ेंगे कप्तानी !

0
0
इंग्लैंड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पहली बार विश्व कप का खिताब जिताने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन कप्तानी पद छोड़ सकते हैं। लिमिटेड फॉर्मेट में टीम की कमान संभाल रहे मॉर्गन ने कहा कि भविष्य में वह टीम के कप्तान बने रहेंगे या नहीं यह इस बात पर निर्भर करता है कि वह चोट से कैसे उबरते हैं।

विश्व कप में एक मैच के दौरान चोटिल हुए मोर्गन को मुश्किल हालात में मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा था। मोर्गन शुक्रवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच को देखने पहुंचे थे। यहां उन्होंने मिडिया से बात की और अपनी आगे की रणनीति के बारे में बताया।

कप्तानी के फैसले पर वक्त चाहिए

मोर्गन से 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के कप्तान बने रहने पर सवाल किया गया था। जवाब में उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे इस सवाल का जवाब देने के लिए और समय चाहिए। यह एक बड़ा फैसला है। विश्व कप के दौरान चोटिल होने के बाद इससे पूरी तरह से फिट होने के लिए मुझे समय चाहिए।”

इंग्लैंड की टीम ने अपनी मेजबानी में हुए वनडे विश्व कप को मोर्गन की कप्तानी में ही जीता था। यह इंग्लैंड का पहला विश्व कप खिताब है। एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बराबर कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

मॉर्गन के हाथों में इस वक्त वनडे और टी20 टीम की कमान है। जो रूट टेस्ट क्रिकेट में टीम की कप्तानी करते हैं। अगला टी20 विश्व कप 2020 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा। जबकि 2021 के विश्व कप टूर्नामेंट को भारत होस्ट करेगा।