इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाले ट्रेवर बेलिस IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच बने

0
0
इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाले ट्रेवर बेलिस IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच बने
TORONTO, CANADA - JULY 4: Manager Jim Leyland #10 of the Detroit Tigers and bench coach Gene Lamont #22 and Alex Avila #13 look on from the dugout during an MLB game against the Toronto Blue Jays on July 4, 2013 at Rogers Centre in Toronto, Ontario, Canada. (Photo by Tom Szczerbowski/Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है. वह ऑस्ट्रेलियाई कोच टॉम मूडी का स्थान लेंगे. गुरुवार को टीम ने सोशल मीडिया पर बेलिस को कोच बनाए जाने की घोषणा की. बेलिस इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़े हुए हैं और एशेज सीरीज के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है.

बेलिस इससे पहले आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ बतौर कोच काम कर चुके हैं. उल्लेखनीय है कि बेलिस की कोचिंग में गौतम गंभीर के कप्तान रहते केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था. बेलिस ने सिडनी सिक्सर्स के साथ बिग बैश लीग का खिताब भी जीता है.

बेलिस के कॉन्ट्रैक्ट की अवधि का खुलासा नहीं किया गया है. फ्रेंचाइजी ने मूडी को भी उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है. सनराइजर्स ने अपने बयान में कहा, ‘हम टॉम मूडी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, जिनके कोच रहते टीम ने पिछले 7 साल में 5 प्लेऑफ खेलने की उपलब्धि हासिल की. साथ ही टीम 2016 में आईपीएल चैम्पियन बनी. आईपीएल-2019 के एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स से हारने के बाद सनराइजर्स की टीम चौथे स्थान पर रही थी.