इंटरनेट के डाउन होने पर करें बातें | छह महान विचार और अधिक…

0
4

 

कुछ समय के लिए लैपटॉप या फोन से दूर जाना चाहता है, तो इंटरनेट और तकनीक से अलग होने के लिए कुछ अन्य चीजें हैं।

इस पीढ़ी में पैदा हुए बच्चे बाहरी गतिविधियों को करने के बजाय इन दिनों बहुत अधिक ऑनलाइन समय बिताते हैं। इंटरनेट पर हमारी निर्भरता इतनी खराब हो गई है कि इंटरनेट कनेक्शन न होने पर अक्सर लोग गुम या चिड़चिड़ाहट महसूस करते हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि एक समय-समय पर प्रौद्योगिकी से डिस्कनेक्ट हो। नीचे सूचीबद्ध कुछ गतिविधियां हैं जो इंटरनेट से दूर रहने के लिए या इंटरनेट के डाउन होने पर कर सकते हैं-

इंटरनेट डाउन होने पर करने वाली बातें-

टहलने के लिए जाना

यह एक नहीं brainer की तरह लगता है। टहलने जाना एक सबसे आसान और सबसे सस्ता काम है जो वह तब कर सकता है जब वह प्रौद्योगिकी से दूर रहना चाहता है। एक अच्छी लंबी सैर के लिए जाने से मन तरोताजा महसूस करता है, और व्यक्ति कायाकल्प महसूस करता है। कुछ ताजा हवा प्राप्त करना फिर से सक्रिय करने के लिए एक मूर्खतापूर्ण तरीका है।

खाना बनाना

खरोंच से स्वादिष्ट कुछ पकाने के लिए एक बहुत ही उत्पादक चीज़ के रूप में गिना जाता है। कुछ ऐसा बनाना जो बनाने में आसान हो, ज्यादा समय नहीं लगेगा और स्वतंत्र रूप से कुछ करने के लिए आपको खुद के बारे में अच्छा महसूस होगा। यह प्रौद्योगिकी से एक महान विराम के लिए बनाता है।

किताब पढ़ें

प्रौद्योगिकी कभी भी एक अनुभव नहीं कर सकती है कि कुछ घंटों के लिए वास्तव में अच्छी किताब में खो जाने के लिए क्या है। पढ़ना मस्तिष्क के लिए सबसे अच्छा व्यायाम है क्योंकि इसमें थोड़ी देर के लिए कल्पना का उपयोग करना शामिल है। ई-बुक्स कहीं-कहीं वास्तविक और वास्तविक मुद्रित पुस्तकों की भावना के करीब भी हैं।

झपकी लेना

निर्बाध नींद एक लक्जरी है जो बहुत कम लोग बर्दाश्त कर सकते हैं। फ्री-डे या छुट्टी के दिन, जब कोई इंटरनेट से दूर होना चाहता है, तो एक अच्छी झपकी लेना सबसे अच्छी बात है। बस अपने फोन को बंद कर दें और इसके बजाय एक गुणवत्ता वाला कैटनाप लें। यह सबसे अच्छा विचार है।

DIY

DIY (डू इट योरसेल्फ) खाली समय को उत्पादक रूप से बिताने के सबसे सामान्य तरीकों में से एक बन गया है। DIY की ख़ासियत यह है कि लगभग कुछ भी और सब कुछ DIY किया जा सकता है। चाहे वह फर्नीचर के पुराने टुकड़े को पेंट करना हो या शिबोरी-अपने डिशवॉल्स को मरना हो, क्राफ्टिंग आपको तकनीक में व्यस्त और दूर रखेगा।

व्यायाम

एक्सरसाइज करने से न केवल आंखों को तनाव से दूर रखा जा सकेगा बल्कि आप स्वस्थ भी रहेंगे। वर्कआउट सेशन में उचित फिटनेस दिनचर्या, योग, लंबी दौड़, आदि शामिल हो सकते हैं।