इन अभिनेताओं के रिकार्ड्स का माना जाता है विश्वभार में लोहा…

0
10

 

5. टॉम क्रूज

अमेरिकन सुपरस्टार टॉम क्रूज दुनियाभर में अपनी एक्शन फिल्मों तथा खूबसूरती के लिए जाने जाते है। इस साल रिलीज़ हुई टॉम क्रूज की फिल्म मिशन इम्पॉसिबल – फॉलआउट ने दुनियाभर से काफी अच्छा कलेक्शन करने में सफल रही है। आपको बता दे टॉम क्रूज के नाम 20 साल से लगातार हिट फिल्मे देने का अनोखा रिकॉर्ड है।

4. वरुण धवन

भारतीय एक्टर वरुण धवन बॉलीवुड के सबसे सफल उभरते स्टार है। 2012 की फिल्म “स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर” से डेब्यू करने वाले अभिनेता वरुण धवन ने अबतक 11 फिल्मे की है। जिसमे एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं हुई है। वरुण धवन ऐसा करने वाले भारत के एक मात्र अभिनेता है। देखा जाये तो यह किसी अनोखे रिकॉर्ड से कम नहीं होगा।

3. सैम वर्थिंग्टन

ऑस्ट्रेलियन एक्टर और राइटर सैम वर्थिंग्टन ऑस्ट्रेलिया के हाईएस्ट फिल्म फेयर अवार्ड जितने वाले अभिनेता है| 17 नॉमिनेशन में इन्होने 10 अवार्ड जीते है। आपको बता दे सैम वर्थिंग्टन के लीड रोल में बनी फिल्म “अवतार”(2009) ने दुनियाभर से 2.788 बिलियन डॉलर कमाये है यह फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म मानी जाती है। सैम वर्थिंग्टन का यह रिकॉर्ड आज तक बना हुआ है।

2. ड्वेन जॉनसन

हॉलीवुड के सफल अभिनेता ड्वेन जॉनसन दुनियाभर में काफी मशहूर है। इस साल रिलीज़ हुई ड्वेन जॉनसन की फिल्म “Rampage” और “Skyscraper” बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है। आपको बता दे ड्वेन जॉनसन ने 18 साल के करियर में एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं देने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया है।

TECH$$$$$$CHAKIT ? क्लिक करें

1. मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके है। आपको बता दे इनके पास दो अनोखे रिकॉर्ड है। पहला तो मिथुन चक्रवर्ती ने एक साल में 18 फिल्में बतौर लीड एक्टर काम किया है। दूसरा इन्हे अपने डेब्यू फिल्म “मृगया” के लिए नेशनल अवार्ड तथा इनकी पहली ही फिल्म (मास्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल) में नॉमिनेट की गई। मिथुन चक्रवर्ती के ये दोनों ही रिकॉर्ड अनोखे है।