इन 4 कंपनियों पर SEBI का शिकंजा, संपत्तियां होंगी नीलाम

0
8

सेबी ने एक नोटिस में कहा कि पश्चिम बंगाल में स्थित इन परिसंपत्तियों की नीलामी 28 सितंबर को की जाएगी.

बाजार नियामक, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) अगले महीने ‘गोल्डन लाइफ एग्रो इंडिया’ और ‘सन प्लांट एग्रो’ समेत चार कंपनियों की 16 संपत्तियों की नीलामी करेगा. इनका आरक्षित मूल्य कुल 9 करोड़ रुपये रखा गया है.

इनमें ग्रीनवर्ल्ड एग्रो इंडस्ट्रीज और सन प्लांट बिजनेस की परिसंपत्तियों की भी नीलामी की जाएगी. यह कदम इन कंपनियों द्वारा आम लोगों से अवैध रूप से जुटाए गए धन की वसूली के लिए सेबी के प्रयासों का एक हिस्सा है.

सेबी ने एक नोटिस में कहा कि पश्चिम बंगाल में स्थित इन परिसंपत्तियों की नीलामी 28 सितंबर को की जाएगी. नीलामी के लिए रखे गए 19 परिसंपत्तियों में से आठ, सन प्लांट एग्रो की, गोल्डन लाइफ एग्रो इंडिया की छह तथा ग्रीनवर्ल्ड एग्रो इंडस्ट्रीज और सन प्लांट बिजनेस की एक-एक परिसंपत्ति शामिल है.

इन संपत्तियों का आरक्षित मूल्य 8.86 करोड़ रुपये रखा गया है. बाजार नियामक ने ई-नीलामी प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से इन परिसंपत्तियों की बिक्री में सहायता करने के लिए एसबीआई कैपिटल मार्केट को साथ लिया है.

इस महीने की शुरुआत में, सेबी ने घोषणा की थी कि वह 12 सितंबर को 40 करोड़ रुपये से अधिक की आरक्षित कीमत पर पांच कंपनियों- मैत्रेय सर्विसेज, सुमन मोटेल, एराइज भुमी डेवलपर्स, परसरामपुरिया प्लांटेशंस और फोर सीज़न फार्म के स्वामित्व वाली 19 परिसंपत्तियों की नीलामी करेगी.