इसका कैमरा है इतना फ़ास्ट की कभी ब्लर नही होंगी आपकी पिक्स…

0
1

 

कई बार ऐसा होता है कि स्मार्टफोन का जबरदस्त कैमरा होने के बावजूद भी जब आप इससे तस्वीरें खींचते हैं तो इससे गयी तस्वीर ब्लर हो जाती है। आपको लगता होगा कि कैमरे में ही दिक्कत हो गयी होगी लेकिन सही मायनों में ऐसा कुछ भी नहीं है। क्योंकि कैमरे लंबे समय तक इस्तेमाल करने के बाद ही ब्लर पिक्स क्लिक करते हैं। ऐसा कई बार सेटिंग्स की वजह से होता है, ऐसे में आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने कैमरे की क्वालिटी को ठीक कर सकते हैं वो भी बिना किसी ख़ास मशक्कत के, तो ऐसे में हम आपको कैमरा ठीक करने के तरीका बताने जा रहे हैं।

लाइट मोड एडजस्ट
आपको अपने कैमरे में लाइट मोड को एडजस्ट करना ही पड़ेगा नहीं तो जब भी आप फोटो क्लिक करेंगे तब ज्यादा लाइट की वजह से आपको तस्वीर खराब हो जाती है। इसके लिए या तो आप लाइट के हिसाब से मोड सेट कर दें या फिर लाइट को ऑटोमैटिक मोड पर डाल दें जिससे आप जब भी फोटो क्लिक करते हैं तो तस्वीरें अच्छी तरह से आती हैं।

TECH$$$$$$CHAKIT 👈 क्लिक करें

कैमरा को क्लीन रखें
कई बार आप अपने कैमरे के लेंस पर उंगलियां रख देते हैं जिसकी वजह से इसपर धब्बे पड़ जाते हैं, जिसकी वजह से आपकी तस्वीरें खराब आती हैं। ऐसे में फोटो क्लिक करने से पहले आप कैमरा लेंस जरूर साफ़ करें।