इस दिन होगा वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान

0
2

विश्व कप टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है,

लेकिन बीसीसीआई ने आठ दिन पहले ही टीम के ऐलान का फैसला किया है.

भारत की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम का चयन 15 अप्रैल को मुंबई में किया जाएगा. प्रशासकों की समिति और पदाधिकारियों ने सोमवार को एक बैठक के दौरान यह फैसला किया.विश्व कप टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है, लेकिन बीसीसीआई ने आठ दिन पहले ही टीम के ऐलान का फैसला किया. विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाएगा.

भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों की जगह तय है तो वहीं कई ऐसे खिलाड़ी है, जिन्हें उम्मीद होगी कि चयनकर्ता उनपर भरोसा जताएंगे. टीम में नंबर-4 को लेकर बहुत माथापच्ची हो रही है और चयनकार्ता ऋषभ पंत एवं अंबति रायडू पर भरोसा कर सकते हैं.

विजय शंकर ने भी पिछले कुछ महीनों में दमदार प्रदर्शन किया है और हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर उन्हें भी टीम में जगह दी जा सकती है. टीम में चौथे गेंदबाज की जगह भी खाली है और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे नवदीप सैनी भी चयनकर्ताओं की नजर में होंगे. टूर्नामेंट के लिए टीम का चयन करने से पहले कोहली और कोच रवि शास्त्री से भी पूछा जाएगा.

वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का शेड्यूल

1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका, साउथेम्प्टन – 5 जून

2. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, द ओवल – 9 जून

3. भारत बनाम न्यूजीलैंड, ट्रेंट ब्रिज – 13 जून

4. भारत बनाम पाकिस्तान, ओल्ड ट्रैफोर्ड – 16 जून

5. भारत बनाम अफगानिस्तान, साउथेम्प्टन – 22 जून

6. भारत बनाम वेस्टइंडीज, ओल्ड ट्रैफोर्ड – 27 जून

7. भारत बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन – 30 जून

8. भारत बनाम बांग्लादेश, एजबेस्टन – 2 जुलाई

9. भारत बनाम श्रीलंका, लीड्स – 6 जुलाई

इस बीच बीसीसीआई को पिछले दस साल में लेखों के निपटारे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से दो करोड़ नौ लाख रुपये मिलेंगे. बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया,‘भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछली द्विपक्षीय सीरीज को लेकर खातों के आपसी सहमति से निपटारे पर बात की गई. हमें दो करोड़ नौ लाख रुपये मिलेंगे. बातचीत अभी चल रही है. पदाधिकारियों की प्रशासकों की समिति से 20 अप्रैल को फिर बैठक होगी.’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here