इस सप्ताह 3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, कर ले कैश की व्यवस्था

0
13

नई दिल्ली। त्योहारों को देखते हुए बैंकों में इस सप्ताह लंबी साप्ताहिक छुट्टी है। कई राज्यों में 18 अक्टूबर (गुरुवार) को रामनवमी होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। 19 अक्टूबर (शुक्रवार) को दशहरा है जिससे सभी राज्यों में छुट्टी घोषित है। 20 अक्टूबर को शनिवार है, लेकिन महीने का तीसरा शनिवार होने से बैंक खुले रहेंगे। 21 अक्टूबर को रविवार है तो बैंक बंद रहेंगे।

जाहिर है बैंकों में लंबी छुट्टी की वजह से एटीएम में कैश की दिक्कत हो सकती है। ऐसे में अगर आपने अब तक कैश की व्यवस्था नहीं की है तो अगले 3 से 4 दिन आपको कैश की किल्लत हो सकती है। हालांकि ऐसे वक़्त में आपको डिजिटल ट्रांजैक्शन का सहारा लेना होगा।

नवंबर महीने में भी बैंकों में लंबी छुट्टी होगी। अगले महीने दिवाली, गोवर्धन पूजा फिर भाईदूज होने से बैंक बंद रहेंगे, इसके अलावा दूसरा शनिवार और फिर रविवार है, मतलब लगातार 5 दिन तक बैंक बंद रहेंगे। 7 नंवबर को दिवाली है, 8 नवंबर को गोवर्धन पूजा है, इसकी वजह से कई राज्यों में बैंक बंद रह सकते हैं, 9 नवंबर को भाई दूज है। वहीं 10 नवंबर को दूसरा शनिवार और 11 नवंबर को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। हालांकि बैंकों की छुट्टियां हर राज्य में अलग हैं, इसलिए अधिक जानकारी के लिए आपको अपने संबंधित बैंक से संपर्क करना होगा।