उत्तराखंड: केदारनाथ पैदल मार्ग पर पहाड़ से गिरा मलबा, 8 लोग घायल

0
1
उत्तराखंड: केदारनाथ पैदल मार्ग पर पहाड़ से गिरा मलबा, 8 लोग घायल

उत्तराखंड में केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर लिंचोली के पास गुरुवार को पहाड़ी से मलबा गिर गया, जिसमें करीब 8 यात्रियों के घायल होने की खबर है. मौके पर प्रशासन की टीमें मौजूद हैं, और राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

उत्तराखंड में मॉनसून की बारिश के बाद भूस्खलन की वजह से केदारनाथ हाईवे प्रभावित हुआ है. केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर लिंचोली के पास गुरुवार को पहाड़ी से मलबा गिरा गया, जिसमें करीब 8 यात्रियों के घायल होने की खबर है.

मौके पर प्रशासन की टीमें मौजूद हैं, और राहत एवं बचाव कार्य जारी है. वहीं सभी घायलों को रेस्क्यू करके अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है केदारनाथ में पैदल मार्ग पर घायल अंधेरा छाया हुआ है. मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस की टीम मौजूद है.

रुद्रप्रयाग कंट्रोल रूम ने जानकारी दी कि भीमबली से आगे रामबाड़ा के पास भीमली स्थान पर भूस्खलन हुआ है, जिसमें 6 से 8 लोगों घायल हुए हैं. हालांकि कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. भीमबली की टीम मौके पर मौजूद है, जबकि सोनप्रयाग से एक टीम भीमबली के लिए रवाना की गई है.

बता दें कि गुरुवार को पिथौरागढ़ और घाट के बीच एनएच 9 को 72 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है. प्रशासन का कहना है कि 171 किमी सड़क संकरी हो गई है जो जोखिम भरी है. कोई बड़ा हादसा न हो, इसलिए सड़क को बंद कर दिया गया है. रास्ते को सही करने का काम जारी है.