एंड्रॉइड 10 एंड्रॉइड इतिहास में बहुत जल्दी से अपडेट किया गया है…

0
0

कई सालों से, एंड्रॉइड डिवाइस की मुख्य समस्या आईओएस की तुलना में ओएस के नए संस्करणों के अपडेट का वितरण रहा है। इसका कारण असफल सिस्टम आर्किटेक्चर के कारण नए संस्करणों को पुराने हार्डवेयर में स्थानांतरित करने की विविधता और उच्च लागत थी। एंड्रॉइड 8 और इसके बाद के संस्करण के लिए प्रोजेक्ट ट्रेबल की 2017 में रिलीज के साथ, जो निम्न-स्तरीय कोड को ऑपरेटिंग सिस्टम से अलग करता है, उपकरणों के साथ एंड्रॉइड के नए संस्करणों को अनुकूलित करना बहुत आसान हो गया है।

Android 10 Android इतिहास में सबसे जल्दी अपनाया जाने वाला अपडेट है

आज, इस दृष्टिकोण ने इस तथ्य को जन्म दिया है कि हरे रंग के रोबोट का प्रत्येक नया संस्करण बाजार में परिचय की गति के मामले में पिछले एक से काफी अधिक है। इसलिए, उदाहरण के लिए, Google की एक ताजा रिपोर्ट कहती है कि लॉन्च के 5 महीने बाद लगभग 100 मिलियन डिवाइस Android 10 चला रहे थे। यह एंड्रॉइड 9. की तुलना में 28% तेज है। भविष्य में, Google तैनाती की गति में और सुधार का वादा करता है। और कौन जानता है, शायद एक दिन हम आईओएस-सिस्टम के प्रदर्शन को देखेंगे।

ग्राफ पर ध्यान दें कि एंड्रॉइड 10 ने 300 दिनों में 400 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं के मील के पत्थर को पार कर लिया है। सक्रिय Android उपकरणों का कुल बेड़ा 2.5 बिलियन से अधिक डिवाइस है। इसके अलावा, एंड्रॉइड 10 का बाजार में लगभग 16% हिस्सा है। लेकिन फिर भी, Google प्रणाली अभी भी अपने प्रतिस्पर्धी आंकड़ों से बहुत दूर है। IOS 13 जो लगभग उसी समय लॉन्च किया गया था, 81% iPhones और 73% iPads पर स्थापित है।