एंड्रॉइड 12 के लिए अपेक्षित ऐप हाइबरनेशन फीचर पर काम कर रहा गूगल…

0
0

 

Google एक नए ऐप हाइबरनेशन फ़ीचर पर काम कर रहा है जिसे हम एंड्रॉइड 12 में देख सकते हैं। इस फ़ीचर का विवरण AOSP के अधीन एक स्रोत में देखा गया था।

Google Android के लिए एक नए ऐप हाइबरनेशन फ़ीचर पर काम कर रहा है, जिसके बारे में कहा जाता है कि ऐप हाइबरनेशन स्टेट को मैनेज करके डिवाइस पर स्टोरेज को ऑप्टिमाइज़ करता है। यह सुविधा एंड्रॉइड 12 में उपलब्ध हो सकती है, हालांकि अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं है। XDA Developers की एक रिपोर्ट के अनुसार, हाइबरनेशन फीचर AOSP (Android Open Source Project) में दिए गए कोड परिवर्तनों में दिखाई दिया। यह भी पढ़ें- iQOO 3 को मिलेगा एंड्रॉइड 11 और एंड्रॉइड 12 अपडेट; कंपनी पुष्टि करती है

ऐप हाइबरनेशन सिस्टम सेवा के बारे में कहा जाता है कि “ऐप हाइबरनेशन स्थिति को प्रबंधित करें, एक राज्य जो ऐप दर्ज कर सकता है इसका मतलब है कि उनका सक्रिय रूप से उपयोग नहीं किया जा रहा है और भंडारण के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।” एक्सडीए डेवलपर्स के मिशाल रहमान ने एक ट्वीट में कहा कि अगर कोई ऐप किसी मल्टी-यूज़र डिवाइस के एकल उपयोगकर्ता के लिए हाइबरनेट हो जाता है, तो सिस्टम कैश और फ्री स्टोरेज को खाली कर देगा।

“तो एंड्रॉइड के ऐप हाइबरनेशन फ़ीचर का पहला विवरण यहां दिया गया है। अगर किसी ऐप को किसी एकल उपयोगकर्ता के लिए हाइबरनेट किया जाता है, तो सिस्टम कैश को साफ़ कर देगा। Google पैकेज-स्तरीय हाइबरनेशन के लिए और अधिक जोड़ देगा (ऐप सभी उपयोगकर्ताओं के लिए हाइबरनेट हो गया है),” उनके ट्वीट पढ़ो।

ध्यान दें कि ऐप हाइबरनेशन फ़ीचर, डोज़ और ऐप स्टैंडबाय सुविधाओं से अलग लगता है, जो Google पहले से ही पेश करता है। ”डिवाइस के लंबे समय तक उपयोग नहीं किए जाने पर ऐप के लिए बैकग्राउंड सीपीयू और नेटवर्क गतिविधि को डीज़ करके बैटरी की खपत को कम करता है। उन ऐप्स के लिए पृष्ठभूमि नेटवर्क गतिविधि जिनके साथ उपयोगकर्ता ने हाल ही में बातचीत नहीं की है, “Google के अनुसार।

ऐप हाइबरनेशन फ़ीचर को एंड्रॉइड 12 में शामिल किया जा सकता है। पिछले टाइमलाइन के अनुसार, एंड्रॉइड 12 के डेवलपर प्रीव्यू को फरवरी के शुरू में अनावरण किया जा सकता है, पिछले साल इसी महीने में Google ने एंड्रॉइड 11 डेवलपर प्रीव्यू को रोल आउट किया था। आगामी Android संस्करण के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं, हालाँकि Google ने बदलावों की पुष्टि करते हुए लोगों के लिए अपने उपकरणों पर अन्य ऐप स्टोरों का उपयोग करना आसान बना दिया है।

एंड्रॉइड पहले से ही कई ऐप स्टोर से ऐप का समर्थन करता है, और उपयोगकर्ता अतिरिक्त ऐप स्टोर भी स्थापित कर सकते हैं। एंड्रॉइड 12 के साथ, Google तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन स्टोर स्थापित करने की बात आने पर अधिक सुरक्षा उपायों की पेशकश करके अनुभव को और बेहतर बनाना चाहता है।