एशेज के पहले टेस्ट मैच में दो शतक ठोककर स्टीव स्मिथ ने रचा इतिहास,

0
2

England vs Australia Ashes Series: बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर 1 अगस्त से 5 अगस्त के बीच

मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के

धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शानदार वापसी की। अपने वापसी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में स्टीव स्मिथ

ने शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई।

पांच मैचों की टेस्ट एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रनों के अंतर से हरा दिया। इस मैच में स्टीव स्मिथ ने पहली पारी में 144 रन और दूसरी पारी में 142 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने इस मुकाबले में अपने टेस्ट करियर का 24वां और फिर 25वां शतक पूरा किया। इसी के एवज में स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

इसी प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड के साथ स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीम के सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया, जिन्होने 100 साल से भी ज्यादा एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच के खिताब हासिल किए हैं। स्टीव स्मिथ ने इस मुकाबले में अपने एशेज करियर का छठा मैन ऑफ द मैच अवार्ड मिला, जो किसी भी खिलाड़ी से एक ज्यादा है।

दरअसल, अभी तक ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, शेन वार्न और इंग्लिश क्रिकेटर इयान बाथम ने एशेज में 5-5 बार प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड हासिल किया था। वहीं, स्टीव स्मिथ ने अपने छोटे से एशेज करियर में अब तक 6 खिताब हासिल कर इन सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा वे टेस्ट मैचों में सबसे तेज 25 शतक पूरे करने वाले सर डॉन ब्रैडमैन के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच अवार्ड

6 बार – स्टीव स्मिथ
5 बार – रिकी पोंटिंग
5 बार – इयान बाथम
5 बार – शेन वार्न