ऐसा अनोखा हेलमेट तो आपने भी कभी देखा ही नही होगा…

0
4

 

हेलमेट निर्माता स्टीलबर्ड हाईटेक इण्डिया ने दुनिया का सबसे इनोवेटिव हेलमेट बाजार में उतारा है। SBA-1HF नाम का ये हेलमेट सिर्फ आपको राइडिंग के दौरान सुरक्षा नहीं देगा बल्कि आपका मनोरंजन भी करेगा। दरअसल एसबीए-1 एचएफ हेलमेट लगाने से आप राइडिंग के दौरान काॅल को अटेण्ड करने के अलावा संगीत का लुत्फ भी उठा सकते हैं।


इस हेलमेट को बनाने में कंपनी को 2 साल का टाइम लगा है। यह हेलमेट फोन से औक्स केबल के माध्यम से जुड़ जाता है और यह सभी प्रकार के फोन्स के लिए उपयुक्त है। सबसे खास बात ये है कि एसबीए-1 एचएफ बैटरी रहित है, और शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ-साथ उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि प्रदान करता है। यह हेलमेट उन लोगों के लिए बनाया गया है जिन्हें कॉल अटेंड करना मुश्किल होता है या जो राइड के दौरान म्यूजिक सुनना चाहते हैं।

हेलमेट में लगा माइक्रोफोन सिंगल एक्यूरेटर माइक्रोफोन है इसलिए केवल राइडर की आवाज पर ही ट्रांसमीट हो जाता है, और इसमें यातायात आदि की आवाज भी नहीं सुनाई देती। एसबीए -1 एचएफ के स्पीकर इस तरह से बनाए जाते हैं कि यह राइडर को ट्रैफिक, हॉर्न या एम्बुलेंस के साइरेन के बारे में अवगत कराता रहे।सिंगल डायरेक्शनल माइक्रोफोन के माध्यम से नाॅइज कैसिलेशन, गूगल असिस्टेन्ट तक सहज पहुंच तथा कॉल कनेक्ट और डिस्कनेक्ट के लिए एक बटन दिया गया है।

हेलमेट आवाज को इस तरह से मैनेज करता है कि राइडर बाहरी आवाजों के साथ अच्छी तरह से समन्वय कर पाता है। यह राइडर को बाइक चलाते वक्त आस-पास होने वाली घटनाओं के बारे में अच्छी तरह से वाकिफ कराता है। इसके अलावा हेलमेट को आईपी5 जलरोधी हैण्डफ्री के साथ वॉटरप्रूफ सिस्टम दिया गया है।

TECH$$$$$$CHAKIT👈 क्लिक करें