ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा वनडे का ‘सबसे बड़ा रिकॉर्ड’, महिला टीम के नाम हुआ ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
1
ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने वनडे क्रिकेट में इतिहास रचा है। कंगारू टीम ने लगातार 18वीं जीत हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज जीतने के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चमारा अट्टापट्टू की शतकीय पारी के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी ही आसानी से 26.5 ओवर में महज 1 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से वनडे सीरीज जीतकर श्रीलंका का क्लीन स्वीप भी कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

श्रीलंका के साथ खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 110 रन की जीत हासिल कर 17वीं लगातार जीत दर्ज की थी। इस मैच को जीतने के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने ही 17वां जीत के रिकॉर्ड की बराबर की थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 1997 से लेकर 1999 तक बेलिंड क्लार्क (Belinda Clarc) की कप्तानी में लगातार 17 वनडे मुकाबले जीते थे। मैग लैनिंग की कप्तानी में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 18वीं जीत हासिल करते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।