कुलदीप वर्ल्ड कप के लिए हमारी पहली पसंद के स्पिनर होंगे: शास्त्री

0
0
India's cricket team's coach Ravi Shastri (L) gives instructions to player Lokesh Rahul (C) during a practice session at the Sinhalese Sports Club (SSC) Ground in Colombo on August 2, 2017. The second Test cricket match between India and Sri Lanka starts in Colombo on August 3 / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI (Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

रवि शास्त्री को लगता है कि कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन उन्हें इंग्लैंड में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए पहली पसंद का स्पिनर बनाता है.

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को लगता है कि कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन उन्हें इंग्लैंड में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप में वह प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए पहली पसंद का स्पिनर बनाता है. कुलदीप ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ हुए चौथे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट हासिल किए और भारतीय कोच ने कलाई के इस स्पिनर की तारीफों के पुल बांधे. शास्त्री ने इंडिया टुडे टीवी चैनल से कहा, ‘कुलदीप इससे वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों की जमात में आ गया. वह शायद वर्ल्ड कप में खेलने वाली हर भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकता है, क्योंकि उसे कलाई से स्पिन करने का फायदा मिलेगा.

शास्त्री ने कहा, ‘हमें शायद अन्य दो अंगुली के स्पिनरों के बीच चुनने की जरूरत होगी क्योंकि कलाई का यह स्पिनर अब प्राथमिकता सूची में है.’ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी 350 रन बनाकर प्रभावित किया और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर है.

हालांकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं है. शास्त्री ने कहा कि पंत को मैच फिनिश करने की कला सीखने का विशेष काम दिया गया है, जो वर्ल्ड कप के दौरान भारत के लिए काफी अहम होगा.

शास्त्री ने कहा, ‘हमने उसे इसलिए वापस जाने को कहा क्योंकि वह लगातार क्रिकेट खेल रहा है.

मुझे लगता है कि उसे दो हफ्तों के लिए ब्रेक की जरूरत है और फिर वह भारत ए टीम से जुड़ेगा.