कैप्टन मार्वेल को एंडगेम में थानोस को हराने के लिए एवेंजर्स की मदद की जरूरत ही एकमात्र कारण है…

0
2

 

एवेंजर्स: एंडगेम फिल्म मार्वल यूनिवर्स में पहली सुपरहीरो फिल्म होगी जिसमें एवेंजर्स के साथ कप्तान मार्वल लड़ते हुए दिखाई देंगे।

एवेंजर्स: मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में एंडगेम बहुत ही पहली सुपरहीरो फिल्म होगी जो एवेंजर्स के साथ कैप्टन मार्वल को लड़ते हुए दिखाएगी। उनका मुख्य उद्देश्य थानोस को समाप्त करना और किसी तरह, स्नैप को पलटना होगा। लेकिन वास्तव में कैप्टन मार्वल को एवेंजर्स की आवश्यकता क्यों है अगर वह वहां सबसे शक्तिशाली सुपरहीरो है?

कैप्टन मार्वल में, हमने कैरल डेनवर्स (ब्री लार्सन) को कुछ असाधारण सुपरपावर पेश करते हुए देखा। उसे किसी विशेष मास्क के उपयोग के बिना अंतरिक्ष में जाते दिखाया गया था। उसने अपने फोटॉन धमाकों के माध्यम से टेसरैक्ट की ऊर्जा को नष्ट कर दिया। उसी समय, उसने पूरे अंतरिक्ष यान को नष्ट कर दिया।

कैप्टन मार्वल के मिड-क्रेडिट दृश्य में, यह भी पता चला था कि कैसे उसने ब्रह्मांड के एक छोर से सेकंड के भीतर ग्रह पृथ्वी पर टेलीपोर्ट किया। कॉमिक्स और उसके बाद की फिल्मों में, उसे मैड टाइटन के बराबर दिखाया गया है।

कैप्टन मार्वल के टेलीपोर्टेशन ने कई लोगों को विश्वास दिलाया है कि उन्हें स्पेस स्टोन की शक्ति में महारत हासिल है। उसकी असाधारण शक्ति से पता चलता है कि पावर स्टोन का उस पर कोई प्रभाव नहीं है। तो, अगर वह यह मजबूत है तो उसे थेनोस को हराने के लिए वास्तव में एवेंजर्स की आवश्यकता क्यों है?

इस ऊर्जा के साथ, उसे बस इतना करना है कि थानोस को ढूंढें, उसके छिपने की जगह पर जाएं और उसे मार दें। यह इतना आसान हो सकता है। लेकिन 22 वीं मार्वल फिल्म में, चीजें इस आसान नहीं होने जा रही हैं।

हाल ही में रिलीज़ हुई कैप्टन मार्वल फिल्म में, हमने कैरोल को उसके दुश्मनों से लड़ते हुए देखा और सिर्फ एक पलक झपकते ही सब कुछ नष्ट कर दिया लेकिन यह नहीं दिखाया गया कि वह वास्तव में किसी को मार सकती है या नष्ट कर सकती है, जिसके पास सभी छह इन्फिनिटी स्टोन्स हैं। अपनी सभी यात्राओं में, वह किसी पर हावी नहीं हो सकती है।

यह सच है कि वह थानोस को आसानी से मार सकती है लेकिन उसे पागल टाइटन को हटाने के लिए कैप्टन अमेरिका, थोर या हल्क की जरूरत होगी। थानोस की तरह किसी को नष्ट करना केक का एक टुकड़ा नहीं है, अन्यथा कोई भी इसे अतीत में कर सकता है।

उसी समय, उसकी ओर मार्च करने से पहले अपने दुश्मन के बारे में सीखना हमेशा महत्वपूर्ण होता है। टोनी स्टार्क और डॉक्टर स्ट्रेंज पहले हाथ से जानते हैं कि थानोस के पास क्या शक्तियां हैं और उसके कमजोर बिंदु क्या हैं। कैप्टन मार्वल एवेंजर्स से एक या दो चीजें सीख सकते हैं जो मैड टाइटन थानोस को मारने में उनकी मदद करेंगे।