कौन है रिया चक्रवर्ती, कैसे शुरू किया करियर-कितनी की हैं फिल्में

0
2

सुंशात सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में ड्रग्स संबंधी जांच कर रही एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले इसी केस में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड और उनके आत्महत्या के बाद चर्चा में आई रिया का अपना एक अलग प्रोफेशलन करियर भी है। इस ख़बर हम आपको उसके बारे में ही बता रहे हैं।

एमटीवी से हुई करियर की शुरुआत

एक दौर था, जब एमटीवी ने बॉलीवुड और मनोरंजन के दुनिया को कई कलाकार दिए। ठीक ऐसा ही रिया चक्रवर्ती करियर के साथ भी हुआ। रिया ने अपने करियर की शुरुआत एमटीवी के साथ किया था। वह एमटीवी में वीडियो जॉकी थीं। इसकी शुरुआत रिया ने साल 2009 में किया। वह Teen Diva शो में फर्स्ट रनरअप रहीं। इसके बाद रिया दिल्ली में ही वीडियो जॉकी बन गईं।

रिया ने अपनी फ़िल्म करियर की शुरुआत साउथ इंडियन फिल्म के साथ की। साल 2012 में आई तेलुगु फ़िल्म Tuneega Tuneega का वह हिस्सा बनीं। तेलुगु फ़िल्म के बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख़ किया। शाकिब सलीम स्टारर ‘मेरी डेडी की मारुति’ से रिया ने बॉलीवुड में एंट्री मारी। फ़िल्म राम कपूर भी अहम भूमिका दिखे। इसके बाद रिया चक्रवर्ती, सोनी केबल, दोबाराः सी योर इविल, हॉफ़ गर्लफ्रेंड, बैंक चोर और जलेबी जैसी फ़िल्मों में नज़र आई।

इन सबके अलावा एक ऐसी फ़िल्म है, जो अभी रिलीज़ होने वाली है। वह रूमी जाफरी निर्देशित
फ़िल्म चेहरे का हिस्सा हैं। चेहरे में इमरान हाशमी और अमिताभ बच्चन लीड रोल में हैं।
इस फ़िल्म को जुलाई में रिलीज़ किया जाना था,
लेकिन कोरोना काल की वज़ह से अभी तक स्ट्रीम नहीं हो सकी है।

रिया चक्रवर्ती तब चर्चा में आई, जब सुशांत सिंह राजपूत ने कथितरूप से आत्महत्या कर ली। इसके बाद
उन्होंने वीडियो जारी करके बताया कि वह एक्टर की गर्लफ्रेंड हैं। सुशांत के निधन के एक महीने बाद उनके
पिता केके सिंह ने रिया के खिलाफ़ आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया।
अब इस मामले में सीबीआई जांच कर रही हैं। ड्रग्स एंगल मामले में रिया को गिरफ्तार किया गया है।