क्या रिपीट किरदार की वजह से शाहरुख ने छोड़ी राकेश शर्मा बायोपिक? राइटर ने बताया

0
2

भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर फिल्म बनने की चर्चा जोरों पर चल रही है. फिल्म का नाम सारे जहां से अच्छा है. इसकी कास्टिंग को लेकर नए खुलासे सामने आ रहे हैं. पहले फिल्म में लीड रोल के लिए आमिर खान को चुना गया था. आमिर के बाद शाहरुख खान इस फिल्म का हिस्सा बने, मगर वे भी जल्द ही फिल्म से बाहर हो गए.

इसके बाद फिल्म में लीड रोल के लिए रणबीर कपूर और विक्की कौशल के नाम की चर्चा भी चल रही है. फिल्म राइटर अर्जुन राजाबली ने मूवी से शाहरुख के निकलने के बारे में बातें की. अंजुम राजाबली ने एक बातचीत में बताया, “ऐसा नहीं है कि शाहरुख खान ने फिल्म इसलिए छोड़ दिया कि इसका सब्जेक्ट स्पेस से जुड़ा हुआ था.”

हालांकि शाहरुख के मना करने के बाद इस बात के कयास लगने लगे कि जीरो में स्पेस का रोल प्ले करने के बाद शाहरुख दोबारा ऐसे सब्जेक्ट पर काम नहीं करना चाहते. उधर, FICCI Frames में एक पैनल डिस्कशन के दौरान अंजुम ने कहा, “अगर आपको लगता है कि जीरो की स्क्रिप्ट के साथ कोई परेशानी है तो ऐसा कुछ भी नहीं है. फिल्म के राइटर हिमांशु शर्मा काफी टेलेंटड हैं. मगर चीजें हमेशा अच्छी हों ऐसा जरूरी नहीं है.”

“मुझे नहीं लगता कि फिल्म के स्पेस एंगल की वजह से शाहरुख ने ऐसा किया हो. जीरो में उन्होंने काफी पैसा लगाया था और फिल्म के फ्लॉप होने से वे हिल गए.”
अंजुम ने कहा कि मेकर्स फिल्म को किसी भी तरह से क्रिटिसाइज कर सकते हैं. मगर वे कभी भी इस फिल्म के स्क्रिप्ट की बुराई नहीं कर सकते. पता नहीं फिल्म के साथ ऐसा क्या हआ. किसी भी फिल्म के हिट या फ्लॉप होने के बाद उसका पोस्टमार्टम करने की और एनालाइज करने की कवायद है. फिल्म के बारे में खुद मेकर्स का रिएक्शन बिना सोचा-समझा लगता है.

बता दें कि फिल्म, भारत की तरफ से पहली दफा अंतरिक्ष की यात्रा करने वाले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर बन रही है.