क्यों कुत्ते रात के मध्य में रोते हैं…

0
1

क्या आपने कभी रात के बीच में अपने कुत्ते को रोते हुए सुनने के लिए जागृत किया है कि उसका दिल टूटने वाला है? यदि हां, तो आप जानते हैं कि ध्वनि आपके दिल की धड़कन को सही काट सकती है। आपका प्यारे छोटे बच्चे को इतना परेशान क्यों है? क्या यह कुछ ऐसा था जो आपने किया था? और आप उसे रोकने के लिए उसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं, ताकि आप सोने के लिए वापस जा सकें? जैसा कि मानव शिशुओं के साथ होता है, बहुत सारे कारण हैं कि कुत्ते रात में क्यों रोते हैं।

1. व्यवहार की जड़

सभी कुत्तों का रोना उनके मनुष्यों का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास है। कुत्ते जो रात में अकेले सोते हैं और रोने की प्रवृत्ति रखते हैं, वे अक्सर अपने बाकी के पैक से अलग होने के बारे में चिंता व्यक्त करते हैं। जब कोई कुत्ता नए घर में आता है, तो यह सामान्य और प्राकृतिक दोनों होता है, खासकर अगर कुत्ता अपनी पिछली स्थिति में मनुष्यों या अन्य कुत्तों के साथ सोया हो। यदि यह जारी है, तथापि, यह अलगाव चिंता का संकेत हो सकता है। जुदाई की चिंता के साथ एक कुत्ता न केवल रोएगा जब वह रात में अकेले सो रहा है, लेकिन कभी भी वह मानव परिवार से अलग है।

2. हॉलिंग डॉग्स के बारे में अंधविश्वास

अंधविश्वासों में शामिल हैं: एक कुत्ता हॉवेल का मतलब है कि हवा के देवता ने मौत को बुलाया है, और मृतकों की आत्माओं को छोड़ा जा रहा है; अन्यथा चुप रहने वाली रात में एक आवारा कुत्ता अलौकिक घटनाओं की पहली चेतावनी है; जब आप एक कुत्ते को सुनते हैं तो इसका मतलब है कि यह आपके लिए बुरी किस्मत है या जिसे आप प्यार करते हैं वह बीमार या बदतर हो जाएगा; एक बीमार व्यक्ति के घर के बाहर एक आवारा कुत्ते का मतलब है कि व्यक्ति मरने वाला है – खासकर अगर कुत्ते को दूर भेज दिया गया था और फिर से हाउलिंग में वापस आ गया।

3. आयु-संबंधी मनोभ्रंश

हमारे कुत्तों की उम्र के अनुसार, मनुष्यों की तरह, वे कभी-कभी संज्ञानात्मक समस्याओं का विकास करते हैं। भ्रम एक कुत्ते के लिए बहुत तनावपूर्ण है, और अक्सर वे खोए या डर महसूस होने पर रोते हैं। भटकाव और मनोभ्रंश चिंता का कारण बनता है, जो रोना, रोना, या यहां तक ​​कि रोना पैदा करता है।

4. एक निमंत्रण

जंगली में, कुत्ते अपने पैक को व्यवस्थित करने के लिए हॉवेल करते हैं। हॉलिंग स्काउट्स को बाकी पैक का पता लगाने और उन्हें वापस करने में मदद करता है। घरेलू कुत्तों में, होलिंग एक समान उद्देश्य पूरा कर सकता है। यदि आप पूरे दिन चले गए हैं, तो उसकी होलिंग आपको घर वापस लाने की उम्मीद करती है।

5. सीमाएँ निर्धारित करना

कभी-कभी, कुत्तों को सीमा निर्धारित करने के लिए हॉवेल। संभावित शिकारियों या यहां तक ​​कि केवल अतिचारों को यह बताना कि वे एक कुत्ते के क्षेत्र में प्रवेश कर चुके हैं, एक अच्छे, लंबे हॉवेल के कारण है। जब कोई दरवाजे पर आता है या ड्राइववे में चढ़ता है, तो कई कुत्ते भौंकते हैं, लेकिन अन्य लोग उसी कारण से हवेल करते हैं। यह संचार का एक रूप है जो अतिचारों को चेतावनी देता है।