खाये ये 4 सुपरफूड अगर चाहते हैं पहलवानो जैसी बॉडी….

0
2

 

कहते हैं सेहत ही सबसे बड़ा धन होता है। हम जितने तंदरुस्त रहेंगे हमारा जीवन भी उतना ही अच्छा रहेगा। जिन लोगों का शरीर बहुत दुबला होता है वो अगर इन चार सुपर फूड कही जाने वाली चीजों को खाना शुरू कर दें तो उनकी बॉडी भी कुछ समय बाद पहलवानों जैसी बन जाएगी। आइए हम बताते हैं वो सुपर फूड कही जाने वाली चीजें कौन सी हैं।

दलिया और अंडा है सुपर फूड

दोस्तो दलिया और अंडे को सुपर फूड कहते हैं। दलिया में फाइबर बहुत होता जो हमारे शरीर का पाचन सही रखता है और कोलेस्ट्रोल कम करता है। इनमें ग्लाइकोजेन होता है जो कसरत के बाद शरीर की थकावट दूर कर देता है। वहीं अंडे में विटाइन ए, ई और डी के साथ ही प्रोटीन होता है। ये दोनों चीजें अगर आप लगातार खाएं तो आपकी बॉडी थोड़ी ही कसरत में पहलवानों जैसी हो जाएगी।

TECH$$$$$$CHAKIT ? क्लिक करें

पनीर और केला हैं सुपर फूड

दोस्तो पनीर और केले को भी सुपर फूड कहते हैं। पनीर से हमhttps://techchakit.blogspot.com/को प्रोटीन मिलता है जो शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है। ये केटाबॉलिज्म से बचाता है। वहीं केले में ट्राइटोफन नामक तत्व पाया जाता है। ये कसरत के बाद नसों के तनाव को कम कर देता है और शरीर में सेरोटोनिन के निर्माण को रोकता है। इसमें कैलशियम और पोटेशियम भी होते हैं जो हड्डियां मजबूत बनाते हैं।