चुनाव से पहले दंतेवाड़ा में पुलिस टीम पर नक्सली हमला, मीडियाकर्मी सहित चार की मौत…

0
5

दंतेवाड़ा, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक पुलिस पार्टी पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है, जिसमें पुलिस पार्टी के साथ जा रहे दूरदर्शन के कैमरामैन सहित चार लोगों की मौत हो गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर घात लगाकर हमला किया। इस दौरान सुरक्षा बलों और नक्सलियों में मुठभेड़ भी हुई है। जिसमें एक एसआई और दो आरक्षकों की भी मौत हो गई। यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा जिले के नीलावाया के जंगलों में हुई थी, जो अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मतदान की तिथि जैसे-जैसे करीब आ रही है, नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देकर अपनी हनक दिखाना चाह रहे हैं। इससे पहले शनिवार को नक्सलियों द्वारा किए गए आइईडी ब्लास्ट में चार जवान शहीद हो गए थे। नक्सलियों ने रविवार को फिर विस्फोट किया। सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली सीरियल ब्लास्ट करना चाहते थे, जिसके लिए पांच-पांच किलोग्राम के पांच बम लगा रखे थे। पहले ही धमाके से सर्तक जवानों ने मौके से चार जिंदा बम बरामद कर नष्ट किए।

बीएसएफ कमांडेंट आरजे हंसदा ने बताया कि रविवार सुबह कांकेर जिले में भुसकी स्थित बीएसएफ 175वीं बटालियन कैंप से महज 500 मीटर दूर पखांजूर मार्ग पर बिजली टावर के पास नक्सलियों ने बम विस्फोट किया। नक्सलियों ने यहां सीरियल ब्लास्ट के लिए बम प्लांट कर रखे थे। सतर्क जवानों ने प्लांट किए गए बमों में से दो को मौके पर ही विस्फोट कर नष्ट किया जबकि दो बम को बीएसएफ कीबीडीएस टीम ने डिफ्यूज कर दिया। ये कुकर बम 5-5 किलोग्राम के थे।