चोर पकड़ने के चक्कर में चलती ट्रेन से कूद गया एयरफोर्स का जवान

0
3

जौनपुर। सियालदह एक्सप्रेस में चोर को पकड़ने के चक्कर में एयरफोर्स का जवान संजय (45) चलती ट्रेन से कूद गया। गंभीर परिस्थितियों में उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। जवान पठानकोट में तैनात है। घटना शुक्रवार तड़के ढ़ाई बजे की है। जीआरपी मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। झारखंड निवासी संजय अपने परिवार के संग जम्मू से कोलकाता जा रही सियालह एक्सप्रेस से घर जा रहे थे। उनका परिवार बोगी संख्या ए-वन के 19 से 22 के बीच बैठा।

नींद से उठे और चोर के पीछे कूद गए

शुक्रवार तड़के तकरीबन ढ़ाई बजे जौनपुर जंक्शन से जफराबाद के बीच संजय की पत्नी जब नींद से जागी तो उन्हें अपना बैग नहीं दिखा। इसके बाद वह चोर-चोर कह चिल्लाने लगी। नींद से उठे संजय चोर को पकड़ने के चक्कर में चलती ट्रेन से कूद पड़े। सफर कर रहे परिवार के अन्य सदस्य चेन पुलिंग कर किसी तरह ट्रेन रोकी। थोड़ी दूर पर संजय गंभीर रूप से पड़े हुए थे और उनके सिर से काफी खून बह चुका था। आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया। स्थिति नाजुक होते देख डॉक्टरों ने दोपहर बीएचयू रेफर कर दिया। जीआरपी उप निरीक्षक रणजीत कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर गंभीरता से जांच की जा रही है।

रायबरेली पैसेंजर की चपेट में आकरवृद्ध की मौत

उन्नाव जिले के दौलतपुर गांव निवासी बृद्ध किसान शिवकुमार साहू 75 पुत्र मन्नी गुरुवार को सुबह साढ़े नौ बजे घर से खेत को निकला था। गांव के सामने रेलवे पटरी क्रास करते समय रायबरेली पैसेंजर की चपेट में आ गया। परिजनों ने बताया कि मृतक को कम सुनायी देता था जिससे वह ट्रेन की आवाज नही सुन पाया। दुर्घटना स्थल से कुछ ही दूर आगे मानव रहित क्रासिंग नहर पटरी पुल पर है। दुर्घटना की सूचना पाकर परिजन रोते विलखते पहुंचे। सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।