छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों से मुठभेड़ में BSF के 2 जवान शहीद, एक घायल

0
20

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया है. जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने तलाशी अभियान पर निकले जवानों पर फायरिंग कर दी और गोली लगने से जवानों की मौत हो गई.

शहीद जवान BSF की 175वीं बटालियन के थे. हमले में घायल जवान को रायपुर लाने के लिए एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी लेकिन खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर को बीच रास्ते से ही लौटना पड़ा. जख्मी जवान की हालत नाजुक बताई जा रही है.

घटना रविवार सुबह करीब 3.45 बजे की है जब गश्त पर निलले बीएसएफ के दस्ते पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी. यह इलाका प्रतापपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है. बताया जा रहा है शहीद के जवानों के पार्थिव शरीर को पंखाजूर स्थित BSF मुख्यालय ले जाया गया है, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

नक्सल मुख्यालय के DIG सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि शहीद जवान लोकेन्द्र सिंह राजस्थान के रहने वाले हैं और मुख्त्यार सिंह पंजाब से हैं. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान घायल हुआ है, उसका नाम संदीप डे है जो कि पश्चिम बंगाल का रहने वाला है.

पांच दिन के भीतर पखांजूर क्षेत्र में ये दूसरी वारदात है. इससे पहले 9 जुलाई को भी छोटे बेठिया इलाके में दो BSF के जवान शहीद हो गए थे.